Thursday, July 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGyanvapi News: ज्ञानवापी परिसर में सील बंद वजूखाने की मछलियों की मौत,...

Gyanvapi News: ज्ञानवापी परिसर में सील बंद वजूखाने की मछलियों की मौत, समुदाय विशेष के लोगों ने डीएम को लिखा पत्र

- Advertisement -

India News,Gyanvapi Mosque News: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ज्ञानवापी परिसर में स्थित वजू खाने को पूरी तरह से सील कर दिया गया था लेकिन अब वजूखाने में मौजूद मछलियां मरने लगी हैं। बीते दिनों मुस्लिम पक्ष द्वारा वाराणसी जिला प्रशासन को पत्र लिखते हुए वजू खान में मौजूद मछलियों के मृत होने की जानकारी दी है, जो बदबू फैलने और गंदगी के कारण बन रही है। अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी की ओर से इस विषय पर वाराणसी जिला अधिकारी को वजूखाने की सफाई के लिए एक पत्र लिखा गया है।

अधिकांश मछलियों की मौत

अंजुमन इंतजामिया मस्जिद के महाप्रबंधक सैयद मोहम्मद यासीन ने कहा कि अदालत में प्राप्त आदेश के अनुसार, ज्ञान बापी परिसर के वजूखाने को सील कर दिया गया है। नियमित रखरखाव के अभाव में पिछले डेढ़ साल से टैंक की अधिकांश मछलियाँ मर चुकी हैं, जिसके कारण टैंक में गंदगी और अजीब सी गंध आने लगी है।

पत्र लिखकर की ये मांग (Gyanvapi News)

इस संबंध में 26 दिसंबर को वाराणसी जिला प्रशासन को पत्र भेजकर सीलबंद वजूखाने की अच्छी तरह से सफाई करने को कहा गया था। बेशक, इस गंदगी के कारण सुरक्षा के लिए तैनात सीआरपीएफ जवानों, नियमित नमाजियों और काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में आने वाले श्रद्धालुओं को भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

ALSO READ:

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular