Wednesday, July 3, 2024
HomeH3N2 VirusH3N2 Influenza: हरिद्वार में इन्फ्लूएंजा से बचाव को लेकर एडवाइजरी जारी, CMO...

H3N2 Influenza: हरिद्वार में इन्फ्लूएंजा से बचाव को लेकर एडवाइजरी जारी, CMO ने सावधानी बरतने के दिए निर्देश

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Advisory issued for prevention of influenza) हरिद्वार में एच3 एन2 इनफ्लुएंजा(H3N2 influenza) को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। सीएमओ मनीष दत्त ने सभी सरकारी अस्पतालों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।

खबर में खास:-

  • एच3 एन2 इनफ्लुएंजा(H3N2 influenza) को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क
  • CMO ने सरकारी अस्पतालों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए
  • लक्षण दिखाई देने पर नजदीकी अस्पताल में जाएं

सरकारी अस्पतालों को सावधानी बरतने के निर्देश

एच3 एन2 इनफ्लुएंजा(H3N2 influenza) वायरस देशभर में तेजी से पैर पसार रहा है।जिसको लेकर हरिद्वार में भी स्वास्थ्य विभाग इसके लिए सतर्क हो गया है। बता दें, सीएमओ मनीष दत्त ने सभी सरकारी अस्पतालों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। जिले के सभी बड़े सरकारी अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं।

लक्षण दिखाई देने पर नजदीकी अस्पताल में जाएं

वहीं, मेला अस्पताल और रुड़की के एसजीएस अस्पताल में वायरस की जांच के लिए सैंपल भी लिए जा रहे हैं। हालाकि फिलहाल जिले में कोई भी इनफ्लुएंजा(influenza) का एक्टिव केस नहीं है। सीएमओं(CMO) ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे लक्षण दिखाई देने पर नजदीकी अस्पताल में जाकर डॉक्टर को जरूर दिखाएं।

Also Read: Uttarakhand festival: CM धामी ने फूलदेई पर्व की प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं, बोले- यह पर्व हमारी संस्कृति को उजागर करता

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular