Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशHair Cut By Spitting : थूक लगा कर हेयर कट करने का...

Hair Cut By Spitting : थूक लगा कर हेयर कट करने का मामला, हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने मांगी माफी, मुजफ्फरनगर में दर्ज हुआ केस

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Hair Cut By Spitting  विख्यात हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब की तीन जनवरी को कार्यशाला में मसखरी अब उनको काफी भारी पड़ रही है। भले ही जावेद हबीब ने बागपत के बड़ौत की महिला से तहेदिल से माफी मांग ली है, लेकिन उनके खिलाफ मुजफ्फरनगर में केस दर्ज किया गया है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस मामले का संज्ञान लेकर जावेद हबीब के खिलाफ दिल्ली तथा मुजफफरनगर पुलिस को पत्र भेजकर जावेद हबीब को तलब किया है।


राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने यूपी और दिल्ली पुलिस को भेजा पत्र Hair Cut By Spitting

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि जावेद हबीब की महिला के साथ हरकत को लेकर हम लोगों ने उत्तर प्रदेश पुलिस और दिल्ली पुलिस दोनों को पत्र लिखा है। मैंने उन्हें समन भी किया है, मैं निजी तौर पर भी उनसे पूछना चाहूंगी। मैं ये भी पूछना चाहूंगा कि दिल्ली पुलिस ने इस मामले में क्या किया है। रेखा शर्मा ने कहा कि मैंने वीडियो देखा, कोई इंसान ऐसी जुर्रत नहीं कर सकता की दूसरे इंसान पर थूके। आप अपने छात्रों को सीखा रहे हैं कि पानी नहीं मिलता तो आप थूक सकते हैं, सोच सकते हैं कि इससे समाज में किस तरह की अराजकता फैलेगी। हम सख्त कार्रवाई करेंगे।


पुलिस से कहा कि वीडियों की सत्यता की जांच करें Hair Cut By Spitting

राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश पुलिस से कहा कि वह उस वीडियो की सत्यता की जांच करें। जिसमें जाने-माने हेयर स्टाइलिस्ट जावेदवे हबीब एक महिला के बालों में थूकते हुए दिख रहे हैं। आयोग ने उत्तर प्रदेश पुलिस को लिखे पत्र में कहा कि आयोग ने इस घटना का गंभीरता से संज्ञान लिया है।

वह इसकी न सिर्फ कड़ी निंदा करता है बल्कि इसमें आपका तत्काल दखल चाहता है ताकि इस वायरल वीडियो की सत्यता की जांच की जा सके। महिला आयोग के मुताबिक यह घटना केन्द्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी कोविड संबंधी दिशानिदेर्शों का भी उल्लंघन है और ऐसे में लोगों के बीच थूकना दंडनीय अपराध भी है। आयोग ने जावेद हबीब को भी सुनवाई के लिए एक नोटिस भेजा है।

मै दिल की गहराई से माफी मांगता हूं Hair Cut By Spitting

इससे पहले जावेद हबीब ने कहा कि मैं सिर्फ एक बात कहना चाहता हूं, यह सब पेशेवर कार्यशालाएं हैं। जिसमें जैसे कि हमारे पेशे के लोग इसमें भाग लेते हैं। जब यह सत्र बहुत लंबे हो जाते हैं, तो हमें उन्हें हास्यप्रद बनाना होता है। यदि आप आहत हैं, तो मैं अपने दिल की गहराई से माफी मांगता हूं।

अगर कुछ लोगों को ठेस पहुंची है तो मैं तहे दिल से माफी मांगता हूं। मेरा मकसद सिर्फ लोगों को इस विधा से शिक्षित करना है, किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं है।

थूक लगा कर हेयर कट करने का वीडियो हुआ वायरल Hair Cut By Spitting

वायरल वीडियो में जावेद हबीब जिस महिला के बालों में थूक रहे हैं, वो बागपत जिला अंतर्गत बड़ौत निवासी पूजा गुप्ता हैं जो वंशिका ब्यूटी पार्लर की संचालिका हैं। जब पूजा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दो लोग उन्हें आमंत्रित करने आए थे। उनके बुलाने पर वो अपने पति संजीव गुप्ता के साथ तीन जनवरी को मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत किंग विला होटल में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचीं।

साबुन निमार्ता कंपनी के कार्यक्रम प्रायोजित कार्यक्रम में उन्हें स्टेज पर बुलाया गया। वहां जावेद हबीब ने उनके बालों में थूककर उनका अपमान किया, इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि पार्लर में पानी न हो तो थूक से काम चला सकते हैं।

प्रयोजकों से शिकायत की पर कार्रवाई नहीं हुई Hair Cut By Spitting

पूजा ने मौके पर ही प्रायोजक से शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। वापस लौटकर पूजा ने बड़ौत थाने में शिकायत करनी चाही तो पुलिस ने घटना मुजफ्फरनगर की बताकर उन्हें लौटा दिया। पूजा ने बताया कि उन्होंने आइजीआरएस पोर्टल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इसकी शिकायत की है। महिला ब्यूटिशियन की शिकायत पर जावेद हबीब के खिलाफ मुजफफरनगर के मंसूरपुर थाने में मामला दर्ज हुआ है। यह मुकदमा कोविड महामारी अधिनियम संबंधी धाराओं में दर्ज किया गया है। पूजा की तहरीर पर गुरुवार रात को मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाने में जावेद हबीब के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

Read More: Know COVID-19 Guidelines in Your City: तीसरी लहर की आहट में राज्यों ने लगाए प्रतिबंध, जानिए किस राज्य में क्या खुला और क्या बंद

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular