Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionHaldwani News: CM धामी ने हल्द्वानी में दृष्टिबाधित कन्याओं का किया पूजन,...

Haldwani News: CM धामी ने हल्द्वानी में दृष्टिबाधित कन्याओं का किया पूजन, स्मार्ट शहर को लेकर कही ये बात

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (CM Dhami worshiped visually impaired girls in Haldwani) मुख्यमंत्री धामी ने हल्द्वानी में पहुंचकर दिब्यांग बच्चों से मुलाकात कर उन्हें शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने कहा G 20 समिट में उत्तराखंड के रामनगर पहुंच रहे सभी देशों के सम्मानित मेहमानों का यहां पर जोरदार स्वागत किया जा रहा है।

खबर में खास:-

  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे दृष्टिबाधित बच्चों के बीच NAB
  • दृष्टिबाधित कन्याओं का किया पूजन
  • दुर्गा अष्टमी की दी सभी प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं
  • हलद्वानी शहर को स्मार्ट शहर के रूप में करेंगे विकसित
  • G-20 में आये मेहमान देश दुनियां के पहुंचाएंगे उत्तराखंड की पहचान

दिब्यांग बच्चों से मुलाकात कर उन्हें शुभकामनाएं दी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज दृष्टिबाधित बच्चों की संस्था नैब (नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड) में पहुंचे। जहां पर उन्होंने दिब्यांग बच्चों से मुलाकात कर उन्हें शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने दृष्टिबाधित कन्याओं का पूजन भी किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकलांग शब्द को बदलकर दिव्यांग घोषित किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के बच्चों के लिए 350 स्पेशल एजुकेटर रखने की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है और जहां भी इस तरह की संस्थाएं काम कर रही हैं। उनके उत्थान के लिए भी सरकार विचार करेगी।

हल्द्वानी को स्मार्ट शहरों की तर्ज पर विकसित किया जाएगा

वहीं, हल्द्वानी में जाम की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हल्द्वानी को स्मार्ट शहरों की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। यहां पर बनने वाले अंतराजयीय बस अड्डे का मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2200 सौ करोड़ इस शहर के लिए स्वीकृत किया हैं। इसको लेकर डीपीआर तैयार की जा रही है और स्मार्ट सिटी की तर्ज पर हल्द्वानी शहर को विकसित किया जाना है।

रामनगर पहुंच रहे सभी देशों के सम्मानित मेहमान

वहीं, रामनगर में हो रही G 20 समिट को लेकर उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के रामनगर पहुंच रहे सभी देशों के सम्मानित मेहमानों का यहां पर जोरदार स्वागत किया जा रहा है और उन्हें पूरा यकीन है कि विदेश से आए मेहमानों को उनके द्वारा किए गए स्वागत से बहुत खुशी मिली होगी। यह उत्तराखंड के लिए बहुत खुशी की बात है। देश विदेश से आए मेहमान उत्तराखंड की पहचान को देश दुनिया तक पहुंचाएंगे।

Also Read: Kashipur News: गाजे-बाजे के साथ चैती मेले में पहुंचा मां बाल सुंदरी का डोला, भक्तों की उमड़ी भीड़

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular