Wednesday, July 3, 2024
HomeKaam Ki BaatHaldwani News: हल्द्वानी के इन इलाकों में कल से 2 दिन तक...

Haldwani News: हल्द्वानी के इन इलाकों में कल से 2 दिन तक नहीं आएगा पानी, पढ़ें खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Haldwani News: उत्तराखंड के हल्द्वानी ज़िले के कई इलाकों में दो दिनों तक पानी नहीं अएगा। इस भीषण गर्मी में पेयजल आपूर्ति नहीं होने से हाहाकार मचने के आसार हैं। अगर आप आसपास के इलाकों जैसे शीशमहल, डिग्री कॉलेज, नबावी रोड, बद्रीपुरा, मल्ला गोरखपुर, मार्केट एरिया, रामपुर रोड, कालाढूंगी रोड, बरेली रोड, राजपुरा, रेलवे बाजार आदि में रहते हैं तो परेशानी का सामना करने के लिए तैयार रहें।

इन इलाकों में नहीं आएगा पानी

इन इलाकों में 17 जून की सुबह से 18 जून की शाम तक पानी नहीं आएगा। इसलिए सभी लोग 16 जून को दो दिन तक पानी ठीक से स्टोर कर लें। हालांकि जल संस्थान टैंकरों से पेयजल की कमी पूरी करेगा। जल संस्थान के कार्यपालन यंत्री आरएस लोशाली ने बताया कि इस दौरान नैनीताल रोड स्थित वॉकवे मॉल के समीप देवखड़ी नाले की सफाई एवं पुनर्निर्माण कार्य के तहत जल संस्थान की मुख्य एवं वितरण पाइपलाइन को स्थानांतरित किया जायेगा।नई बिछाई जा रही पाइप लाइन में इंटरकनेक्शन का काम पूरा होने के बाद 18 जून की शाम को आपूर्ति शुरू करने का प्रयास किया जाएगा। ईई ने जनता से सहयोग रखने को कहा है।

राजधानी दून में चरम पर है गर्मी

देहरादून में गर्मी अपने चरम पर है और कई इलाकों में पेयजल संकट गहराता जा रहा है। खासकर मेहुनवाला क्लस्टर पेयजल योजना के तहत आने वाले कुछ क्षेत्र पानी के लिए तरस रहे हैं। अंबीवाला क्षेत्र में एक सप्ताह से सप्लाई बंद है और रहवासी पीने के पानी के लिए दर-दर भटक रहे हैं। कई बार शिकायत करने के बाद भी आपूर्ति सुचारू नहीं होने पर क्षेत्रवासियों ने पेयजल निगम के खिलाफ प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

अंबीवाला क्षेत्र के समाजसेवी सुरेंद्र नेगी ने बताया कि अंबीवाला गांव संजय कॉलोनी में पिछले एक सप्ताह से पानी की आपूर्ति पूरी तरह से ठप है। करोड़ों की योजना के तहत क्षेत्र में बिछाई गई नई लाइन भी सूखी पड़ी है। जबकि पुरानी लाइन से भी पानी नहीं आ रहा है। क्षेत्रवासी हैंडपंपों से पानी ढो रहे हैं। इसके साथ ही निजी टैंकरों की व्यवस्था कर पानी की आपूर्ति कर रहे हैं।

पेयजल नहीं आ रहा सुध

आरोप है कि इस संबंध में पेयजल निगम के अधिकारियों को कई बार अवगत कराया जा चुका है, लेकिन शिकायत के बावजूद पेयजल निगम सुध नहीं ले रहा है। पेयजल निगम ने मेहुनवाला क्लस्टर पेयजल योजना के तहत काम पूरा कर आपूर्ति सुचारू करने का दावा किया है।हालांकि, कई कॉलोनियों में अभी भी स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। लोग अपने लिए पानी की व्यवस्था ख़ुद कर रहे हैं।

इधर अंबीवाला के रहवासियों ने गुरुवार को सांकेतिक प्रदर्शन किया। साथ ही चेतावनी दी कि शुक्रवार को क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति सुचारू नहीं होने पर पेयजल निगम के इंद्रानगर कार्यालय का घेराव किया जाएगा। इस दौरान कमल किशोर, गीता देवी, रीता देवी, माया देवी, कमलेश कुमार, अशोक, आलोक कुमार आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:- Uttarkashi Love Jihad: असदुद्दीन ओवैसी का पुरोला स्थिति पर फूटा गुस्सा, कहा- एक सोची समझी साज़िश के तहत मुसलमानों..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular