Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशHamirpur : अधेड़ शख्स ने किन्नर से की शादी, डीजे में मिलने-जुलने...

Hamirpur : अधेड़ शख्स ने किन्नर से की शादी, डीजे में मिलने-जुलने वालों ने जमकर लगाए ठुमके, जानिए पूरी कहानी

- Advertisement -

Hamirpur : यूपी के हमीरपुर से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां के गांव के एक अधेड़ शख्स ने किन्नर को अपना जीवन साथी मानते हुए उसकी मांग में सिंदूर भर दिया।

मौके पर मौजूद पुरोहित ने विवाह का मंत्रोच्चारण किया, जिसके बाद शाम को दावत हुई। डीजे में मिलने-जुलने वालों ने जमकर ठुमके लगाए। यह अनोखी शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गई। मामला हमीरपुर जिले में चिकासी थाना क्षेत्र के टोला खंगारन गांव का है।

क्या है पूरा मामला

हमीरपुर जनपद के चिकासी थाना क्षेत्र के टोला खंगारन गांव निवासी नाथूराम सिंह के दो पुत्र हैं। जिनमें से बड़े पुत्र की शादी हो चुकी है लेकिन 48 वर्षीय छोटा पुत्र छत्रपाल सिंह अविवाहित था। छत्रपाल ने अपने विवाह के काफी प्रयास किए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली।

थक-हारकर छत्रपाल ने गांव के सती माता मंदिर स्थान के निकट क्षेत्र की किन्नर बिल्लो रानी की मांग सिंदूर से भरकर उसे अपनी जीवन संगिनी बना लिया। पास बैठे पुरोहित पं. ओमप्रकाश ने विवाह के मंत्रों का उच्चारण करना शुरू कर दिया। इस दौरान देखने वालों की भीड़ लगी रही।

बिल्लो रानी ने पुरोहित के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

मांग भरने के बाद छत्रपाल और बिल्लो रानी ने घर के एक मिट्टी के खंभे के फेरे भी लगाए। शाम को हुई दावत, डीजे में लगे ठुमके इस अनोखी शादी की चर्चा पल भर में गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते मजमा बढ़ गया।

लोग छत्रपाल और किन्नर बिल्लो रानी को बधाइयां देने लगे। बिल्लो रानी ने पुरोहित के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। ग्रामीणों ने इस अनोखी शादी का खूब आंनद लिया सभी ने डीजे की धुन पर खूब ठुमके भी लगाए और जोड़े को अपनी शुभकामनाएं दीं।

शादी को लेकर भाई में विवाद

हालांक, छत्रपाल के घर वाले इस शादी संतुष्ट नही दिखाई दिये और दोनो भाईयो में शादी को लेकर कहासुनी भी हुई लेकिन पूरे क्षेत्र में शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। इस शादी के बाद दोनों हसी के पात्र तो बने है। लेकिन ये इतिहास में एक अनोखी शादी होगी।

Also read- आग लगने से 3 की मौत, 8 लोग झुलसे, जिलाधिकारी ने सीएम राहत कोष से 4 -4 लाख मुआवजे का किया ऐलान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular