Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsHappy New Year 2024 : बेरोज़गारों के साथ ’विकसित भारत’ कैसे..., नए...

Happy New Year 2024 : बेरोज़गारों के साथ ’विकसित भारत’ कैसे…, नए साल की शुभकामनएं देते हुए मायावती ने सरकार पर साधा निशाना

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Happy New Year 2024 : भारत समेत दुनियाभर में नए साल का जश्न मनाया गया। आज रात 12 बजे से नए साल का जश्न शुरू हो गया है। सभी ने एक दूसरे को नए साल की शुभकामनाएं दी। वही उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी। इसके
साथ ही मायावती ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधा।

ट्वीट कर लिखा

मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि, “देश व दुनिया भर में रहने वाले भारतीय भाई-बहनों एवं उनके परिवार को नववर्ष सन् 2024 की दिली मुबारकबाद। यह साल आप सब के लिए आत्म-सम्मान के साथ सुख, शान्ति, सुरक्षा व सफलता लेकर आए इसकी शुभकामनाएं, ताकि आर्थिक असमानता व अन्य गैर-बराबरी आदि से मुक्त लोगों का जीवन ख़ुश-ख़ुशहाल बने।”

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

आगे लिखा कि “इस नववर्ष से सरकार केवल ’रोज़गार की गारण्टी’ सुनिश्चित कर सच्ची देशभक्ति व राजधर्म का निर्वहन करे, क्योंकि बाकी सरकारी गारण्टियाँ संकीर्ण राष्ट्रवाद के छलावा की राजनीति ज्यादा साबित हुई है, जिस कारण लगभग 100 करोड़ लोगों का जीवन लगातार गरीब, पिछड़ा, मजलूम व मोहताज बना हुआ है।”

देश में मामूली प्रति व्यक्ति आय अर्थात् लोगों की जेब में खर्च के लिए पैसे ही न हों तो ’विकास’ का ढिंढोरा लोगों के किस काम का? साथ ही, बेरोज़गारों की भारी फौज के साथ ’विकसित भारत’ कैसे संभव? देश की विशाल आबादी के हिसाब से रोजगार के अवसर की जरूरत, ऊँट के मुँह में ज़ीरा नहीं।

कांग्रेस और भाजपा दोनों पर साधा निशाना

एक्स पर लिखा कि कुल मिलाकर पहले कांग्रेस और अब भाजपा की लम्बी चली जातिवादी, अहंकारी व गै़र-समावेशी सरकार के दुष्प्रभाव से करोड़ों ग़रीबों का विकास प्रभावित। अतः अब इस संसदीय चुनाव वर्ष में जनहित व जनकल्याण को समर्पित बहुजनों के उम्मीदों की सर्वजन हितैषी सरकार बनाएं, लोगों से यही पुरज़ोर अपील।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular