Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsHapur News: हापुड़ में सामने आई 'द केरला स्टोरी' जैसी कहानी, हिन्दू...

Hapur News: हापुड़ में सामने आई ‘द केरला स्टोरी’ जैसी कहानी, हिन्दू युवती ने कहा-धर्म परिवर्तन कराकर किया गया उत्पीड़न

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Hapur News: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में ‘द केरला स्टोरी’ जैसी फिल्मी कहानी सामने आई है। यहां एक हिन्दू युवती ने हापुड़ की कोतवाली में दर्ज कराई एफआईआर में मुस्लिम समुदाय के एक युवक पर आरोप लगाया है कि युवक ने पहले उससे शारीरिक संबंध बनाये। फिर उसका धर्म परिवर्तन कराकर निकाह किया। बाद में अपने छोटे भाई के सामने उसे परोस दिया और बाद में उसे श्रद्धा की तरह 36 टुकड़े किये जाने की धमकी दी। युवती जब युवक की यातनाएं सहन नहीं कर पाई तो वह भागकर अपने दादा के पास आ गई। युवती ने पुलिस में जाकर शिकायत दर्ज कराई है। थाने में शिकायत दर्ज होने के बाद मामला हिन्दूवादी संगठनों तक पहुंच गया। हापुड़ में बीजेपी के नगर अध्यक्ष ने इस मामले में पुलिस से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है।

धोखे से खिलाई नशे वाली सेवई, फिर किया यौण शोषण

जानकारी के मुताबिक साधना (काल्पनिक नाम) ने हापुड़ की कोतवाली में 12 मई 2023 को शिकायत दर्ज कराई। दर्ज कराई शिकायत में साधना ने बताया कि सन् 2012 में मोतीलाल नेहरू कॉलेज दिल्ली में बीएससी की पढ़ाई कर रही थी और अपने माता-पिता व भाई-बहन के साथ पीटीएस कालौनी मालवीय नगर में रहती थी। यहां उनके फ्लैट के नीचे वाले फ्लैट में कय्यूम अली का परिवार रहता था। कय्यूम का बेटा वसीम दिल्ली पुलिस में है। साधना ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वसीम की मां जमीला उससे मीठी-मीठी बातें करती थी और मुस्लिम धर्म के बारे में अच्छी-अच्छी बातें करती थी। युवती ने आरोप लगाया है कि एक दिन जमीला ने उसे अपने घर बुलाया और उसे सेवई खिलाई। जिसके बाद उसे नशा हो गया और उस हालत में जमीला के बेटे वसीम ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाये। होश आने पर जमीला ने कहा अब तुम वसीम से शादी कर लो। अब तुम्हें तुम्हारे घर या परिवार वाले नहीं अपनाएंगे।

2012 में निकाह हुआ, फिर तरह-तरह की मिलने लगीं यातनाएं 

युवती को जमीला के द्वारा बदनामी का डर दिखाकर डराया और धमकाया गया। युवती ने दर्ज कराई शिकायत में कहा है कि वसीम ने उसे धमकी दी कि अगर जबरदस्ती वाली बात तुमने किसी को बताई तो तुम्हारे इकलौते भाई को जान से मार देंगे। जिसके बाद वह इतनी डर गई कि जमीला और वसीम ने उसका कई बार शोषण किया। वसीम ने दवाब बनाकर मौलवी के द्वारा 28 दिसंबर 2012 को उससे निकाह कर लिया। इसकी जानकारी जब युवती के परिवारजनों को हुई तो वह शर्मिन्दगी के कारण उस जगह से दूसरी जगह शिफ्ट हो गए। हिन्दू युवती ने पुलिस से शिकायत में कहा है कि जमीला और वसीम के द्वारा उससे कई कागजों पर साइन कराये गये और उसे बताया गया कि अब तुम्हारा नाम इकरा अहमद हो गया है। जिसे उसने अपना भाग्य मानकर स्वीकार कर लिया। वसीम व उसके परिवार वाले उसे किसी से बात नहीं करने देते थे। शादी के बाद उसे तरह-तरह की यातनाएं देनी शुरू कर दी गई।

 पति देता था धमकी, श्रद्धा की तरह कर देगा 36 टुकड़े 

25 अप्रैल 2015 को उसने एक पुत्र रिहान को जन्म दिया। साधना ने आरोप लगाया कि उसे हकीम से तरह-तरह की दवाईयां व पाउडर लाकर जबरदस्ती खिलाया जाता था। जिससे वह नशे में हो जाती थी और इसके बाद वह अप्राकृतिक संबंध बनाता था। इससे वह बीमार व डिप्रैशन में आ गई। युवती ने आरोप लगाया कि वसीम अपने भाई आरिफ के साथ संबंध बनाने के लिए उसे मजबूर करता था। मना करने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी। उससे कहा जाता था कि वह उसे तलाक दे देगा और बाद में उसका हलाला अपने भाई से कराएगा। जिसके बाद आरिफ ने भी उसके साथ कई बार बलात्कार किया। वसीम कहता था कि अगर उसकी बात नहीं मानी तो वह उसके श्रद्धा की तरह 36 टुकड़े कर देगा। वह रिहान के भी टुकड़े करने की धमकी देने लगा। 11 मई को भी वसीम ने रात में उसके साथ बुरी तरह मारपीट की। जिसके बाद वह भागकर अपने दादा के यहां हापुड़ पहुंच गई और अगले दिन जाकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में साधना के पति वसीम, सास जमीला, ससुर कय्यूम अली, देवर इमरान, आरिफ, अजहरूद्दीन व एक अन्य शाहिद के खिलाफ धारा 323, 307, 376, 328, 506, 120 बी जैसी संगीन धाराओं में मुकद्दमा पंजीकृत कर लिया है और कार्रवाई करनी शुरू कर दी है।

हिन्दूवादी संगठन के कई लोगों ने किया विरोध, कहा मिलेगा इंसाफ

वहीं, इस घटना की जानकारी जैसे ही हिन्दूवादी संगठन के लोगों को हुई तो उन्होंने हापुड़ की बेटी के साथ लव-जिहाद का शिकार होने पर कड़ी नाराजगी जताई। बीजेपी के नगर अध्यक्ष विनीत दीवान ने कहा है कि वह इस पूरे मामले पर परिवार के साथ हैं। पीड़ित बिटिया को न्याय मिलेगा। यहां योगी-मोदी की सरकार है। बिटिया की सुरक्षा के साथ-साथ आरोपियों को सजा मिलेगी। उन्होंने कहा कि मुस्लिम युवकों द्वारा हिन्दू बहन-बेटियों को लव-जिहाद में फंसाकर इस तरह से उत्पीड़न किया जा रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Saharanpur News: सहारनपुर में एक साथ दो दर्जन मसाज पार्लर पर पुलिस की कार्रवाई, 40 से अधिक युवक-युवतियां हिरासत में

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular