Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsHardoi News: बालिकाओं के साथ बैड टच और आपत्तिजनक बातें करने वाले...

Hardoi News: बालिकाओं के साथ बैड टच और आपत्तिजनक बातें करने वाले उर्दू शिक्षक को प्रशासन ने हटाया,मुकदमा दर्ज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Hardoi News: यूपी के हरदोई जिले में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में छात्राओं के साथ बैड टच करने और आपत्तिजनक बात करने के आरोपी उर्दू शिक्षक की सेवा समाप्त कर दी गई है। साथ ही उर्दू शिक्षक के खिलाफ मुकदमा भी पंजीकृत कराया गया है। दरअसल तत्कालीन खंड शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण के दौरान छात्राओं ने मामले की शिकायत की थी।बालिकाओं के साथ बैड टच और आपत्तिजनक बातें करने के मामले की जांच के लिए जिलाधिकारी ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित की थी। जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर बीएसए ने आरोपी उर्दू शिक्षक की सेवा समाप्त कर दी है। साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी ने स्थानीय थाने में शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा पंजीकृत कराया है।

15 मार्च को बालिकाओं ने की थी आपत्तिजनक बात करने की शिकायत 

हरदोई जिले के विकासखंड टोंडरपुर के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में तैनात उर्दू शिक्षक मुजीब खान की सेवा समाप्त कर दी गई है और साथ ही बेहटा गोकुल थाने में छेड़छाड़ का मामला पंजीकृत कराया गया है। विगत 15 मार्च को तत्कालीन खंड शिक्षा अधिकारी शालिनी गुप्ता के निरीक्षण के दौरान बालिकाओं ने आरोप लगाया था कि उर्दू शिक्षक मुजीब खान छात्राओं के साथ बैड टच करते हैं साथ ही उनसे मोहब्बत और पिया का अर्थ पूछते हैं। उर्दू शिक्षक उनसे कहते हैं कि तुम इतनी बड़ी हो गई हो और मोहब्बत पिया का अर्थ नहीं जानती हो। तुम लोगों में प्रेम होता है और हम लोगों में मोहब्बत होती है। ऐसे में छात्राओं के साथ बैड टच और आपत्तिजनक बातें करने को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ विनीता ने पूरे प्रकरण को जिलाधिकारी एमपी सिंह के समक्ष रखा था।

तीन सदस्यीय जांच कमेटी ने लगे आरोपों को पाया सही, फिर हुई कार्रवाई

जिलाधिकारी ने प्रकरण की जांच के लिए एसडीएम संडीला दिव्या मिश्रा, सीओ हरियावां शिल्पा कुमारी और दिव्यांग कल्याण अधिकारी रिचा गुप्ता के नेतृत्व में तीन सदस्यीय जांच टीम गठित की थी। तीन सदस्यीय जांच समिति ने प्रकरण की जांच की और उर्दू शिक्षक मुजीब खान पर लगे आरोपों को सही पाया। जिसकी रिपोर्ट जांच समिति ने जिलाधिकारी को प्रेषित की। जिलाधिकारी के आदेश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ विनीता ने उर्दू शिक्षक मुजीब खान की सेवा समाप्त कर दी है। वहीं खंड शिक्षा अधिकारी टोंडरपुर प्रभास कुंवर श्रीवास्तव ने उर्दू शिक्षक मुजीब खान के खिलाफ धारा 354 और 279 के तहत थाना बेहटा गोकुल में मुकदमा पंजीकृत कराया है।

Sansad Bhavan Udghatan: नए संसद भवन में स्थापित हुआ ‘सेंगोल’, पीएम मोदी ने की पूजा से शुरूआत

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular