Friday, July 5, 2024
HomeAasthaHaridwar News: रामनवमी पर बाबा रामदेव 100 युवाओं को देंगे संन्यास दीक्षा,...

Haridwar News: रामनवमी पर बाबा रामदेव 100 युवाओं को देंगे संन्यास दीक्षा, कार्यक्रम में शामिल होंगे ये दिग्गज नेता

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Baba Ramdev will give sannyas initiation to 100 youths) रामनवमी के अवसर पर परंपरा तरीके के साथ स्वामी रामदेव हरिद्वार में 100 युवाओं को संन्यास की दीक्षा देंगे। दीक्षा समारोह में सरसंघ चालक मोहन भागवत, गृहमंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आदि लोग शामिल होंगे।

खबर में खास:-

  • स्वामी रामदेव हरिद्वार में 100 युवाओं को संन्यास की दीक्षा देंगे
  • समारोह में मोहन भागवत,अमित शाह,सीएम योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे
  • धर्म का झंडा दुनिया भर में आगे बढ़ाने के लिए इन युवाओं ने सन्यास की राह चुनी

100 युवाओं को संन्यास की दीक्षा देंग

योग गुरु स्वामी रामदेव हरिद्वार में 100 युवाओं को संन्यास की दीक्षा दे रहे हैं। बता दें, पतंजलि संन्यास आश्रम के तत्वावधान में 31 मार्च तक चलने वाले 10 दिवसीय महोत्सव शुरू हो गया है। जिसके चलके राम नवमी पर 40 बालकों और 60 बालिकाओं को बाबा रामदेव संन्यास की दीक्षा प्रदान करेंगे। इसी के साथ ही 500 युवाओं को आचार्य बालकृष्ण ब्रह्मचर्य दीक्षा देंगे।

यो लोग होंगे शामिल

वहीं, पतंजलि योगपीठ के पास युवाओं के रहने के लिए कुटिया बनाई गई हैं। जहां उन्हें ब्रह्मचर्य की शिक्षा दी जा रही है। रामनवमी के दिन इन सभी युवाओं को संन्यास की दीक्षा देकर सन्यासी बनाया जाएगा। योग गुरु स्वामी रामदेव का कहना है कि राष्ट्र और धर्म का झंडा देश और दुनिया भर में आगे बढ़ाने के लिए इन युवाओं ने सन्यास की राह चुनी है। जब यह नौजवान दीक्षित होकर समाज में जाएंगे तो भारतीय संस्कृति और संस्कारों को आगे बढ़ाएंगे। रामनवमी के दिन होने वाले सन्यास दीक्षा कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कई दिग्गज साधु संत शामिल होंगे।

Also Read: Chaitra Navratri 2023: चैत्र नवरात्रि का आज दूसरा दिन, जानें, मां ब्रह्मचारिणी की पूजा-विधि

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular