Wednesday, May 15, 2024
Homeउत्तराखंडHaridwar News: पाकिस्तान से हरिद्वार पहुंचे श्रद्धालुओं ने धूमधाम से मनाया मुल्तान...

Haridwar News: पाकिस्तान से हरिद्वार पहुंचे श्रद्धालुओं ने धूमधाम से मनाया मुल्तान दिवस, दूध की होली खेलते नजर आए लोग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Haridwar News: पाकिस्तान के मुल्तान शहर से आए श्रद्धालुओं ने हरिद्वार पहुंचकर धूमधाम के साथ मुल्तान जोत महोत्सव मनाया। बड़ी संख्या में मुल्तान समाज के लोगों ने हर की पौड़ी पर मां गंगा के साथ दूध की होली खेली और गंगा पूजन के साथ हवन यज्ञ भी किया।

इस साल मनाया गया 113 वां मुल्तान जोत महोत्सव

बता दे कि अखिल भारतीय मुल्तान युवा संगठन से जुड़े लोग आजादी से पहले वर्ष 1913 से पाकिस्तान के मुल्तान शहर से मुल्तान जोत को हरिद्वार लाते आ रहे हैं और इस बार उनके द्वारा 113 वां मुल्तान जोत महोत्सव मनाया गया। सुबह सवेरे धूमधाम के साथ हर की पौड़ी पर मां गंगा के साथ दूध की होली खेली गई।

शांति की कामना को लेकर मनाया जाता है मुल्तान दिवस

संगठन से जुड़े लोगों ने बताया कि मां गंगा से सनातन धर्म की रक्षा, आपसी भाईचारे को बनाए रखने और विश्व शांति की कामना लेकर ही मुल्तान जोत महोत्सव मनाया जाता है। वर्षभर उन्हे इस दिन का इंतजार रहता है और इस महोत्सव के जरिए भारत और पाकिस्तान के लोगों को मिलने का अवसर भी प्राप्त होता है।

ALSO READ: Moradabad News: कावड़ियों के जत्थे को देखते हुए दिल्ली हाईवे 24 घंटे के लिए रहेगा बंद, प्रशासन ने डाइवर्ट किया रूट  

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular