Friday, July 5, 2024
HomeAasthaHaridwar News: सन्यासियों की फौज तैयार कर रहे स्वामी रामदेव, रामनवमी पर...

Haridwar News: सन्यासियों की फौज तैयार कर रहे स्वामी रामदेव, रामनवमी पर 100 युवाओं को देंगे संन्यास दीक्षा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Swami Ramdev preparing an army of ascetics) योग गुरु स्वामी रामदेव हरिद्वार में सौ सन्यासी तैयार कर रहे हैं, रामनवमी के दिन इन युवाओं को सन्यास दीक्षा दी जाएगी। खास बात ये है कि सन्यास की राह अपनाने वाले इन युवाओं में लड़के ही नहीं बल्कि लड़कियां भी शामिल है।

खबर में खास:-

  • योग गुरु स्वामी रामदेव हरिद्वार में सौ सन्यासी तैयार कर रहे
  • रामनवमी के दिन 500 युवाओं को ब्रह्मचारी बनाया जाएगा
  • 2018 में भी सैकड़ों युवाओं को सन्यास दीक्षा दे चुके

रामनवमी के दिन 500 युवाओं को ब्रह्मचारी बनाया जाएगा

स्वामी रामदेव के आह्वान पर सैकड़ों युवक और युवतियां राष्ट्र और धर्म की रक्षा के लिए सन्यास के रास्ते पर चलने के लिए तैयार हो गए हैं। नवरात्रों के 9 दिन इन युवाओं को ब्रह्मचर्य की शिक्षा ले रहे है, इस दौरान ये सभी कुटिया में रह कर साधना कर रहे है। स्वामी रामदेव के सन्यास दिवस रामनवमी के दिन 500 युवाओं को ब्रह्मचारी बनाया जाएगा और 100 युवाओं को संन्यास की दीक्षा दी जाएगी। स्वामी रामदेव का कहना है कि सन्यास में दीक्षित होकर ये युवा ना सिर्फ ऋषि और सनातन परंपरा को आगे बढ़ाएंगे बल्कि पतंजलि योगपीठ के उत्तराधिकारी भी बनेंगे।

2018 में भी सैकड़ों युवाओं को सन्यास दीक्षा दे चुके

स्वामी रामदेव और पतंजलि योग पीठ के कार्यों से प्रभावित हुए युवा खुशी से सन्यास ले कर राष्ट्र और समाज की सेवा की बात कह रहे हैं। 60 युवक और 40 युवतियों में संयास लेने वाले कई युवा आईआईटी तो कई दूसरे अच्छे कैरियर को छोड़कर सन्यास को ही अपनी मंजिल मान रहे हैं। साल 2018 में भी स्वामी रामदेव पतंजलि योगपीठ से जुड़े सैकड़ों युवाओं को सन्यास दीक्षा दे चुके हैं। 30 मार्च को होने वाले सन्यास दीक्षा कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत समेत देश भर से कई दिग्गज साधु संत शामिल होंगे।

Also Read: G-20 Summit: मेहमानों के स्वागत के लिए रामनगर तैयार, इन देशों के डेलीगेट होंगे समिट में शामिल

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular