Tuesday, July 16, 2024
HomeAccident NewsHathras accident: CM योगी बोले, कोई भी दोषी हो सजा मिलेगी, न्यायिक...

Hathras accident: CM योगी बोले, कोई भी दोषी हो सजा मिलेगी, न्यायिक जांच का किया ऐलान

Hathras accident: CM योगी बोले, कोई भी दोषी हो सजा मिलेगी, न्यायिक जांच का किया ऐलान

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Hathras accident: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को हाथरस भगदड़ पर अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद उन्होंने प्रेस को संबोधित किया।

“हमने एडीजी आगरा के नेतृत्व में एक SIT का गठन किया है”- CM

उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा,”हमने एडीजी आगरा के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया है। इसने एक प्रारंभिक रिपोर्ट प्रस्तुत की है। उन्हें इस मामले की गहराई से जांच करने के लिए कहा गया है। कई ऐसे पहलू हैं जिनकी जांच की जानी चाहिए। राज्य सरकार ने न्यायिक जांच कराने का फैसला किया है, जिसका नेतृत्व हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश करेंगे। प्रशासन और पुलिस के सेवानिवृत्त वरिष्ठ अधिकारी भी इसका हिस्सा होंगे…”

Also Read- करोड़ों की मालकिन इस लड़की ने ऐसा क्या दिखाया, बवाल मच गया

“घटना के मूल कारणों का पता लगाया जा रहा है”- सीएम योगी

सीएम ने आगे कहा कि कुल 121 श्रद्धालुओं की जान गई है। वे यूपी, हरियाणा, एमपी और राजस्थान से थे। उन्होंने कहा, “121 मृतकों में से 6 अन्य राज्यों के थे। 31 घायलों का इलाज चल रहा है और लगभग सभी खतरे से बाहर हैं। मैंने कई प्रत्यक्षदर्शियों से बातचीत की और उन्होंने मुझे बताया कि यह घटना कार्यक्रम समाप्त होने के बाद हुई जब सत्संग के प्रचारक मंच से उतर रहे थे, अचानक कई महिलाएं उन्हें छूने के लिए उनकी ओर बढ़ने लगीं। जब ‘सेवादारों’ ने उन्हें रोका, जिसके कारण यह दुर्घटना हुई। ‘सेवादारों’ ने प्रशासन को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी…”

सीएम ने यह भी कहा कि वरिष्ठ अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं और घटना के मूल कारणों का पता लगा रहे हैं। उन्होंने कहा, “भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए हम एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) निर्धारित करेंगे।”

Also Read- Uttarakhand News: हरिद्वार के साधु-संतो में राहुल गांधी के बयान पर नाराजगी, साधु- संतो ने की ये बड़ी मांग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular