Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsHathras Satsang Stampede: हाथरस हादसे के बाद, इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस...

Hathras Satsang Stampede: हाथरस हादसे के बाद, इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को लेटर पिटीशन भेजा

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), Hathras Satsang Stampede: हाथरस के रतिभानपुर में सत्संग कार्यक्रम के दौरान बड़ा हादसा हो गया। सत्संग खत्म होने के बाद भीड़ बाहर निकल रही थी, तभी भगदड़ मच गई। भगदड़ में महिलाएं और बच्चे बुरी तरह कुचले गए।

इस भगदड़ में 122 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। मृतकों में ज्यादातर महिलाएं बताई जा रही हैं। हादसे के बाद सीएससी सिकंदराराऊ में शवों के आने का सिलसिला जारी है। घायलों को एटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें: Hathras Satsang Stampede: हाथरस कांड में मुकदमा दर्ज, सत्संग समागम के मुख्य सेवादार देव प्रकाश मधुकर के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

इस हादसे में 122 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही इस हादसे में 100 से ज्यादा श्रद्धालु घायल हुए हैं। इन बच्चों और महिलाओं को इलाज के लिए एटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। इस घटना पर इलाहाबाद हाईकोर्ट को लेटर पिटीशन भेजा गया है, न्यायिक जांच की मांग की गई है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट को भेजी गई पिटीशन

हाथरस की घटना पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को लेटर पिटीशन भेजा गया, घटना के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर चीफ़ जस्टिस को लेटर पिटीशन भेजा गया। लेटर पिटीशन में हाथरस की घटना की सीबीआई या फिर न्यायिक जांच कराए जाने का हाईकोर्ट से निर्देश देने की मांग की गई है।

मृतकों के परिजनों को मुआवजा और घायलों का समुचित इलाज की व्यव्स्था कराए जाने की मांग, लाखों की भीड़ एक जगह पर इकट्ठा हुई और भीड़ को नियंत्रित करने का कोई प्लान नहीं होने पर भी लेटर पिटीशन में चिंता जताई गई है। भविष्य में ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए सरकार को भी जरूरी दिशा निर्देश दिए जाने की मांग हाईकोर्ट से की गई है, याची अधिवक्ता गौरव द्विवेदी की तरफ़ से चीफ जस्टिस को लेटर पिटीशन भेजा गया है।

ये भी पढ़ें: Ramnagar News: रामनगर में सांप का रेस्क्यू करने के दौरान युवक की दर्दनाक मौत, ऐसे हुआ हादसा

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular