Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsHathras Satsang Stampede: अखिलेश यादव का पुराना पोस्ट वायरल, लगा चुके हैं...

Hathras Satsang Stampede: अखिलेश यादव का पुराना पोस्ट वायरल, लगा चुके हैं “भोले बाबा” के जयकारे

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Hathras Satsang Stampede: हाथरस हादसे में 116 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव का एक पोस्ट वायरल हो रहा है। अखिलेश ने यह पोस्ट 3 जनवरी 2023 को किया था। बाबा के सत्संग में पहुंचने के बाद उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, नारायण साकार हरि की जय-जयकार पूरे ब्रह्मांड में हमेशा सुनाई दे।

यह है पूरा मामला

यूपी के हाथरस हादसे में 116 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। यह हादसा नारायण साकार हरि और संत भोले बाबा के नाम से मशहूर सूरज पाल सिंह बाबा के सत्संग के दौरान हुआ। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। कई घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। इस हादसे के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव का एक पोस्ट वायरल हो रहा है। अखिलेश ने यह पोस्ट पिछले साल किया था।

बाबा सूरज पाल सिंह के सत्संग में शामिल होने के बाद अखिलेश यादव ने 3 जनवरी 2023 को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया। इसमें उन्होंने लिखा, ”सम्पूर्ण ब्रह्माण्ड में नारायण साकार हरि का गुणगान होना चाहिए।” उन्होंने इस पोस्ट में कार्यक्रम से जुड़ी चार तस्वीरें भी शेयर कीं।

प्रारंभिक जांच में पता चला

मंगलवार को हुई घटना के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई कि बाबा का असली नाम सूरज पाल सिंह है। वे पुलिस विभाग में कांस्टेबल के पद पर हैं। लगभग 1990 के आसपास उन्होंने पुलिस की नौकरी छोड़ दी थी। बाबा का गाँव बहादुर नगर है, जो कासगंज की पटियाली तहसील में स्थित है।

ये भी पढ़ें: Hathras Satsang Stampede: हाथरस हादसे के बाद, इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को लेटर पिटीशन भेजा

ये भी पढ़ें: Hathras Satsang Stampede: हाथरस कांड में मुकदमा दर्ज, सत्संग समागम के मुख्य सेवादार देव प्रकाश मधुकर के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular