Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsHathras Stampede: सत्संग में 100 से ज्यादा मौत, 'भोले बाबा' पर दर्ज...

Hathras Stampede: सत्संग में 100 से ज्यादा मौत, ‘भोले बाबा’ पर दर्ज नहीं हुई FIR जानिए क्योँ

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), Hathras Stampede: इस मामले में पुलिस ने भोले बाबा के मुख्य सेवादार कहे जाने वाले देवप्रकाश मधुकर और उस धार्मिक आयोजन के अन्य आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस दोनों की तलाश कर रही है।

यह है पूरा मामला

हाथरस में सत्संग के दौरान 100 से अधिक लोगों की मृत्यु के मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है। सीएम ने भी दोषियों को माफ नहीं करने की बात कही है। पुलिस भी जांच के आधार की गति बढ़ा रही है।

ये भी पढ़ें: Hathras Satsang Stampede: अखिलेश यादव का पुराना पोस्ट वायरल, लगा चुके हैं “भोले बाबा” के जयकारे

इन सबके बीच एक प्रशिक्षण दर्ज किया गया है, जिसमें बाबा के मुख्य सेवादार और सत्संग के संचालकों पर आरोप लगाया गया है, लेकिन इसमें प्रवचन देने वाले ‘भोले बाबा’ का नाम नहीं दिया गया है।

कई लोग यह सवाल पूछ रहे हैं कि पुलिस ने अभी तक ‘भोले बाबा’ के खिलाफ टीम दर्ज क्यों नहीं की है। जिस बाबा के प्रवचन की वजह से इतनी भीड़भाड़ और यह हादसा हुआ, उसे भी आरोपी क्यों नहीं बनाया गया।​ हालांकि पुलिस के कई गवाहों का कहना है कि बाबा का इस हादसे में कोई रोल नहीं था, इसलिए वह अभी तक आरोपी नहीं है।

FIR ना होने का कारण

सरकारी सूत्रों के अनुसार जिस समय यह घटना हुई उस समय बाबा वहां से चले गए थे , इसलिए एफआईआर में उनका नाम नहीं है। दूसरी बात यह है कि इस तरह के आयोजनों में संचालक की भूमिका होती है, प्रवचनकर्ता की नहीं। इस आयोजनकर्ता को देखना होता है कि कितने लोग आएंगे, कितने बैठेंगे और कितने ऑफर्स रखेंगे। प्रशासन के संपर्क में संचालक ही रहते हैं, बाबा नहीं। इन सभी परिस्थितियों से अभी तक बाबा के ऊपर कोई एफआईआर नहीं है।

ये भी पढ़ें: Hathras Satsang Stampede: हाथरस हादसे के बाद, इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को लेटर पिटीशन भेजा

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular