Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशHaunted Places In Prayagraj: प्रयागराज की कुछ भूतिया जगहें, जहां दिन में...

Haunted Places In Prayagraj: प्रयागराज की कुछ भूतिया जगहें, जहां दिन में भी जाने से डरते हैं लोग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Haunted Places In Prayagraj: हम सभी के बीच भगवान के साथ-साथ कहीं ना कहीं बुरी आत्माएं भी हैं, जो अक्सर किसी न किसी रूप में हमें दिखाई दे ही देती हैं। इतना ही नहीं कई बार तो कुछ लोगों ने भूत प्रेत को देखा भी है। पैरानॉर्मल एक्सपर्ट्स के अनुसार जिन लोगों की मौत आकस्मिक होती है उनकी आत्माएं कई सालों तक भटकती रहती हैं। आईए जानते हैं प्रयागराज के कुछ ऐसी भूतिया और हैंडल जगह के बारे में इसके बारे में आपने शायद ही पहले कहीं सुना हो:

भूतिया प्रयागराज नैनी रेलवे स्टेशन

प्रयागराज का नैनी रेलवे स्टेशन उत्तर प्रदेश की सबसे भूतिया जगह में से एक है। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना। यहां रात होते ही आत्माएं भटकती नजर आती हैं पूर्ण विरामिष रेलवे स्टेशन के बारे में कहा जाता है कि इसके पास वाली जेल में कुछ सेनानियों को राष्मा तरीके से मौत हो गई थी। जिनकी आत्माएं आज भी नई रेलवे स्टेशन पर रात में घूमती है। इतना ही नहीं यहां के कुछ लोगों ने दावा किया है कि उन्होंने भूत को देखा भी है।

भूतिया कीडगंज मोहल्ला

प्रयागराज का कीडगंज मोहल्ला भूतिया जगह में से एक है। कुछ साल पहले दे रात में यहां दो लड़के शादी समारोह से लौट रहे थे। जब दोनों कीडगंज के साथ निरंकार आश्रम के पास पहुंचे तो वहां पर एक लड़की उनसे लिफ्ट मांगने लगी। युवक ने उसे अपनी बाइक पर बिठा लिया। थोड़ी दूर पहुंचने के बाद लड़की ने बाइक रोकने के लिए कहा। जब युवक ने गाड़ी रोक तो वह दोनों को दो-तीन तमाशा मार कर आगे बढ़ गई। जब थोड़ी देर बाद दोनों लड़की को खोजने आए लेकिन वह वहां कहीं नहीं मिली।

खुसरो बाग के मकबरे

अगर आप उत्तर प्रदेश से हैं तो प्रयागराज के खुसरो की कहानी से जरूर जानते होंगे। इसकी कहानी बहुत ही ज्यादा मशहूर है। खुसरो बाग के बारे में कहा जाता है कि मुगल शासन जहांगीर की बाई मोहन भाई समेत उनके बेटे शहजादा खुसरो और बहन सुल्तान अनुसंधान बेगम का इसमें मकबरा है जिनकी आत्मा यहां आज भी भटकती हैं और कई लोगों ने यहां पर आत्माएं महसूस की है। यही वजह है कि इन जगहों पर आज भी लोग जाने से थर-थर करते हैं और लोग दिन के समय में यहां पर जाने से बचते हैं।

ये भी पढ़ें:- 

Ayodhya: श्रीराम जन्मभूमि के मंदिर निर्माण कार्य की तस्वीरें आई सामने, देखें कहां तक पहुंचा काम 

UP News: यूपी में 36.15 करोड़ पौधरोपण के बाद अब वानिकी नववर्ष मनाएगी योगी सरकार, वनों के सृजन-संरक्षण पर और तेजी से कार्य कर रही सरका

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular