होम / 9 Positive Cases Found on Tuesday: उत्तर प्रदेश में मिले कोरोना के 9 नए केस, संक्रमितों की 132 पहुंची

9 Positive Cases Found on Tuesday: उत्तर प्रदेश में मिले कोरोना के 9 नए केस, संक्रमितों की 132 पहुंची

• LAST UPDATED : December 7, 2021

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
9 Positive Cases Found on Tuesday: देश में एक तरफ ओमिक्रॉन के केस बढ़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में कोरोना के केसों मे भी लगातार बढ़तोत्तरी देखने को मिल रही है। मंगलवार को लखनऊ एयरपोर्ट पर यात्रियों की आरटी-पीसीआर जांच की गई। गोमती नगर के रहने वाले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जो इंग्लैंड के ब्रिस्टल शहर की एक कंपनी में काम करता है। वह दुबई से होते हुए यूके से लौटकर भारत आया था।

9 Positive Cases Found on Tuesday

व्यक्ति को लखनऊ एयरपोर्ट से फौरन लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में उसका सैंपल लेकर जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया है। फिलहाल व्यक्ति को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के 9 नए केस सामने आए हैं जिसमें से 12 मरीज रिकवर भी हुए। नए केसों के साथ प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 132 पहुंच गई है।

रिपोर्ट आने तक मरीज अस्पताल में भर्ती रहेगा 9 Positive Cases Found on Tuesday

गोमतीनगर का रहने वाला यात्री मंगलवार को यूके से दुबई होते हुए लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर उतरा था। सरकारी आदेशों से स्वास्थ्य विभाग की टीम विदेश से आई हर फ्लाइट के सभी यात्रियों की आरटी-पीसीआर जांच कर रही थी, जिसमें इस व्यक्ति की जांच हुई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। यात्री को एयरपोर्ट पर रोक लिया गया, जिसके बाद मामले की जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एंबुलेंस में प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उसे लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया है।

9 Positive Cases Found on Tuesday

जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजा सैंपल 9 Positive Cases Found on Tuesday

अस्पताल में भर्ती करने के बाद मरीज का सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग के लिए केजीएमयू भेजा गया है और रिपोर्ट आने तक मरीज को अस्पताल में ही रख जाएगा। इस पर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अजय शंकर त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया है कि करीब 42 साल के युवक की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे 20 बेड के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। फिलहाल मरीज असिम्प्टोमैटिक है, पर उसके सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। उसके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है।

9 Positive Cases Found on Tuesday

प्रदेश में ओमिक्रॉन का एक भी केस नहीं 9 Positive Cases Found on Tuesday

दुनिया भर में ओमिक्रॉन की दहशत और कोरोना के एक बार फिर बढ़ते केसों के बीच उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए राहत की खबर है। लखनऊ, वाराणसी और मथुरा में ओमिक्रॉन का एक भी केस सामने नहीं आया है। लखनऊ में कोरोना के 132 एक्टिव केसों में एक भी ओमिक्रॉन पॉजिटिव नहीं मिला है। मथुरा में कोरोना संक्रमित पाई गई सातों विदेशी महिलाओं की ओमिक्रॉन रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। वाराणसी में इस समय कोरोना के कुल 4 सक्रिय मामले हैं और इस सभी की भी जीनोम सिक्वेसिंग के बाद रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

Read More: Atmosphere is Still Tense in Mathura: 6 दिसंबर के बाद भी मथुरा में तनावपूर्ण माहौल, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox