होम / Combination Of Fruits: इन फलों का कॉम्बिनेशन आपकी सेहत के लिए हो सकता है खतरनाक, भूलकर भी न करें इन्हें मिक्स

Combination Of Fruits: इन फलों का कॉम्बिनेशन आपकी सेहत के लिए हो सकता है खतरनाक, भूलकर भी न करें इन्हें मिक्स

• LAST UPDATED : June 14, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Combination Of Fruits: ये बात तो हम सभी जानते हैं कि फल हमारी हेल्थ के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं। डाइट में फ्रूट्स को शामिल करने की सलाह हमें हमेशा ही मिलती हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं फल खाते वक्त की जाने वाली गलतियों के बारे में, अक्सर ही हम कई फलों को एक साथ मिलाकर खाते हैं लेकिन इनमें से कुछ फ्रूट्स ऐसे होते है जिनका कॉन्बिनेशन  आपकी ओवरऑल हेल्थ को नुकसान पहुंचाता है।

भूलकर भी इन फ्रूट्स को न करें मिक्स

गाजर के साथ संतरा। गाजर और संतरे का मिक्स आपकी सेहत के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है। यह फ्रूट कॉन्बिनेशन हार्ट बर्न और किडनी डैमेज का कारण बन सकता है।  इसलिए गाजर और संतरे को कभी भी साथ मिलाकर नही खाना चाहिए।

पपीता और नींबू। पपीता और नींबू एक बेहद खतरनाक फ्रूट कॉम्बिनेशन है। नींबू के साथ पपीता का कॉम्बिनेशन  एनीमिया और हीमोग्लोबिन इम्बैलेंस कर देता है। खासतौर पर बच्चों के लिए यह कॉम्बिनेशन बहुत ही ज्यादा खतरनाक हो सकता है।

संतरा और दूध। संतरे और दूध का एक साथ सेवन करना आपके डाइजेशन को खराब कर सकता है। साथ-साथ कई तरह की परेशानियों को भी न्यौता देता है।

अमरूद और केला। जहां केला और अमरूद दोनों ही बहुत ही फायदेमंद फल माने जाते हैं। वहीं अगर यह साथ में खाएं जाए तो ये नुकसान भी कर सकते हैं। खेल और अमरूद का कॉन्बिनेशन कई बीमारियों का खतरा बन सकता है इन्हें खाने से गैस बनना, हेडेक होना, एसिडिटी और जी मिचलाने की समस्या हो जाती है।

ये भी पढ़ें:- Sushant Singh Rajput Death Anniversary: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आज डेथ एनिवर्सरी, बहन श्वेता ने लिखा इमोशनल नोट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox