होम / नोएडा-गाजियाबाद में 24 और बच्चे हुए संक्रमित : Corona Infection increasing Rapidly in Schools

नोएडा-गाजियाबाद में 24 और बच्चे हुए संक्रमित : Corona Infection increasing Rapidly in Schools

• LAST UPDATED : April 16, 2022

इंडिया न्यूज, गाजियाबाद : Corona Infection increasing Rapidly in Schools गाजियाबाद और नोएडा स्कूलों में संक्रमण की रफ्तार और तेज हो गई है। दोनों जिलों में मात्र एक दिन में कुल 24 छात्र संक्रमित मिले हैं। एक ओर जहां गाजियाबाद में पांच दिन में 25 छात्र और दो शिक्षक संक्रमित मिलने के बाद शुक्रवार को आठ छात्र व छह शिक्षक और चपेट में आ गए। वहीं, नोएडा में शुक्रवार को भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में 43 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें से 16 की आयु 18 साल से कम है।

गाजियाबाद में बढ़ी कोरोना की रफ्तार

गाजियाबाद छह दिन में 13 स्कूलों के 33 छात्र और छह शिक्षक पॉजिटिव मिल चुके हैं। ट्रांस हिंडन क्षेत्र के दो स्कूल में लगातार मरीज मिल रहे हैं। जिन स्कूलों में पहला मरीज मिलने के बाद ही आॅनलाइन क्लास शुरू कर दी गई, वहां भी केस मिल रहे हैं। वजह यह मानी जा रही है कि छात्रों में लक्षण आने से पहले ही संक्रमण एक से दूसरे छात्र में पहुंच चुका था।

संक्रमित छात्रों में वायरल फीवर के लक्षण

राहत की बात यह है कि अप्रैल में मिले मरीजों में एक को भी अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ी है। संक्रमित छात्रों में वायरल फीवर जैसे खांसी, जुकाम के लक्षण हैं। दो-तीन दिन के बाद ये लक्षण भी नजर नहीं आ रहे हैं। चिंता की बात यह है कि एक के बाद एक नए स्कूल में वायरस पहुंच रहा है। पहले पांच दिन में रोज पांच छात्रों के संक्रमित होने का औसत था, जो अब बढ़ चुका है।

13 में से 10 स्कूल टीएचए के

संक्रमित छात्रों में 80 फीसदी से ज्यादा ट्रांस हिंडन क्षेत्र के हैं। अब तक कुल 13 स्कूलों के छात्र पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 10 स्कूल ट्रांस हिंडन क्षेत्र के हैं। अन्य स्कूलों में नंदग्राम, मुरादानगर, डासना और कवि नगर के हैं। टीएचए के ही दो स्कूलों में लगातार मरीज मिल रहे हैं। यह क्षेत्र दिल्ली और नोएडा से सटा हुआ है।

Also Read : कांग्रेस और पीके में हो गया मेल, बिगड़ेगा अब भाजपा का खेल Political Strategist PK meeting INC President Sonia Gandhi

नोएडा में सात दिन में 44 बच्चों को कोरोना Corona Infection increasing Rapidly in Schools

Corona Infection increasing Rapidly in Schools

नोएडा में नौ अप्रैल से अब तक जिले में 44 बच्चों को कोरोना चपेट में ले चुका है। फिलहाल, जिले में 167 सक्रिय मरीजों में 26.3 प्रतिशत बच्चे हैं। जिले में अब तक 98,832 लोगों को कोरोना हुआ है जिसमें से 98186 लोग ठीक हो चुके हैं। अप्रैल के 15 दिनों में कोरोना के 246 मामले सामने आए हैं, जबकि ठीक हुए लोगों की संख्या 154 है। मार्च के अंतिम 15 दिनों में 150 से भी कम नए मामले सामने आए थे। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, जिले में नए मामलों में बिना लक्षण वाले मरीजों की संख्या अधिक है। अधिकांश का इलाज होम आइसोलेशन में ही चल रहा है।

Also Read : डिप्टी सीएम ने वाराणसी में बैठक कर चिकित्सीय सुविधाओं का हाल जाना : Deputy CM and Health Minister Brajesh Pathak

Connect With Us : Twitter Facebook

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox