होम / देश में फिर कहर बरपाने लगा कोरोना, एक दिन में आए 17 हजार से ज्यादा मामले

देश में फिर कहर बरपाने लगा कोरोना, एक दिन में आए 17 हजार से ज्यादा मामले

• LAST UPDATED : June 24, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Covid-19 in India)। कोरोना की बढ़ती रफ्तार एकबार फिर देश में कहर बरपाने को तैयार प्रतीत हो रहा है। कोरोना के मामले दृदेश में तेजी से बढ़ रहे हैं। साथ ही संक्रमण दर भी लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, 24 घंटे के अंदर 17,336 मामले सामने आए हैं। जबकि, एक दिन पहले 13313 मरीज सामने आए थे। इसका मतलब है देश में एक दिन के अंदर चार हजार से ज्यादा मामले बढ़े हैं। सक्रिय मरीज भी तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में अब 88,284 सक्रिय मरीज हैं। जबकि, कल तक 83,990 सक्रिय मरीज थे।

दिल्ली में 8 फीसदी की दर से बढ़ रहा संक्रमण

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के मामलों में उछाल आया है। बीते पांच महीने में संक्रमण के सबसे अधिक 1934 मामले मिले हैं। इससे पहले तीन फरवरी को एक दिन में 2668 मरीज मिले थे। नए मामलों के साथ संक्रमण दर 8.10 फीसदी दर्ज की गई है। वहीं, 1233 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,218 नए मामले सामने आए, जबकि एक और मरीज ने महामारी के चलते जान गंवा दी।

कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय चिंतित

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुरुवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कोरोना संक्रमण की निगरानी और जीनोम सिक्वेंसिंग पर ध्यान केंद्रित करने पर निर्देश दिए।  10 जून के बाद 12 राज्यों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ी है। इसमें महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, गुजरात, गोवा, पंजाब में साप्ताहिक मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ेंः कोरोना वैक्सीन ने बचा ली लाखों जिंदगियां, लांसेट स्टडी में हुआ बड़ा खुलासा

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox