होम / Corona: रामनगर जिले में 2 महिलाओं के कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मूड पर

Corona: रामनगर जिले में 2 महिलाओं के कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मूड पर

• LAST UPDATED : April 14, 2023

Corona In Uttarakhand: पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड में कोरोना के मामले लगातर बढ रहे है। बीते 24 घंटे के भीतर 106 नये संक्रमित मिले थे, जबकि एक संक्रमित की मौत हुई थी। तो वही नैनीताल जिले के रामनगर में दो महिलाएं कोरोना संक्रमित मिलने के बाद शहर में हड़कंप मच गया। तो वहीं इसके बाद स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मूड में आ गया है।

इस संबंध में कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ प्रशांत कौशिक ने बताया कि रामनगर के सरकारी अस्पताल में 10 मरीजों का कोरोना टेस्ट किया गया था।  जिसमें एक महिला पॉजिटिव पाई गई है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि रामनगर में  कंट्रोल रूम में भी जांच के बाद एक महिला पॉजिटिव मिली है। डॉ कौशिक ने बताया कि इन दोनों महिलाओं को दवाई देने के बाद ही होम आइसोलेट करने की कार्रवाई की गई है। उन्होंने सभी लोगों से सरकार की गाइडलाइन का पालन करने के साथ ही मास्क का एवं सामाजिक दूरी का पालन करने की भी अपील की है।

कोरोना से घबराएं नही बरतें सावधानी

लोगों को कोरोना नियमों का पालन कर सतर्कता और सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस बार विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से हेल्थ फॉर ऑल थीम पर विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया जा रहा है। गैर संक्रामक रोगों से बचने के लिए जीवनशैली में बदलाव बेहद जरूरी है। उचित खान पान, नियमित व्यायाम अपनाने व भोजन में तेल,चीनी, नमक की कम मात्रा और पौष्टिक खाद्य पदार्था का इस्तेमाल कर स्वस्थ रह सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- Kangana Ranaut: कंगना ने की सीएम योगी तारीफ, कही ये बात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox