होम / Corona Virus: कोरोना से विश्व मे 70 लाख से भी ज्यादा मौते, अब भी मचाएगा कोहराम? WHO ने कहा…

Corona Virus: कोरोना से विश्व मे 70 लाख से भी ज्यादा मौते, अब भी मचाएगा कोहराम? WHO ने कहा…

• LAST UPDATED : March 19, 2023

Corona  Symptoms: वर्ष 2020-21 में कोरोना ने देश में जमकर कोहराम मचाया। लाखों लोग वायरस से संक्रमित हुए। लाखो लोगों की जान चली गई। कोरोना अभी भी हवा में मौजूद है। यह लगातार म्यूटेट हो रहा है। साइंटिस्ट, डॉक्टर यहां तक कि आमजन के मन में अभी भी ये सवाल बना हुआ है कि कहीं म्यूटेट कर वायरस घातक तो नहीं हो जाएगा। इसका जवाव बीच अब डब्ल्यूएचओ ने काफी हद तक स्थिति स्पष्ट किया है। बताया है कि कोरोना आने वाले समय कोहराम मचाएगा या शांति से विदा ले लेगा। लेकिन इससे पहले ये जान लेते हैं कि अभी तक दुनियाभर मे कोरोना ने कितनी जानों को ले ली है।

आने वाले समय में राहत की उम्मीद

कोरोना वायरस ने कितनी बुरी तरह अपना कोहराम बरपाया है। कितने लोगों की जान दुनिया भर से ले ली। इससी को लेकर डब्ल्यूएचओ ने आंकड़ें सामने रखे हैं। डब्ल्यएचओ के अनुसार, कोविड-19 से दुनिया भर में अभी तक 70 लाख से अधिक मौतें हो चुकी हैं। यह आंकड़ा बेहद डरानें वाला है। हालांकि आने वाले दिनों में राहत मिलने की उम्मीद है।

आम फ्लू की तरह रह जाएगा कोरोना

डब्ल्यूएचओ ने कोरोना के खतरनाक होने को लेकर स्थिति स्पष्ट की है। डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि कोरोना इस साल हेल्थ इमरजेंसी नहीं रह जाएगा। धीरे धीरे यह केवल मौसमी फ्लू की तरह रह जाएगा। हालांकि इससे हमेशा सावधान रहने की जरूरत होगी।

नए तरह के कोरोना वेरिएंट

भारत में कोरोना म्यूटेशन की लगातार जांच की हो रही है। देश कोविड-19 के 76 नमूनों में वायरस का नया प्रकार एक्सबीबी1.16 पाया गया है। संभावना जताई जा रही है कि इसी वजह से कोरोना के आंकड़ों में बढ़ोत्तरी हो सकती है। कर्नाटक में 30, महाराष्ट्र में 29, पुडुचेरी में 7, दिल्ली में 5, तेलंगाना में 2, गुजरात में एक, हिमाचल प्रदेश में एक और महाराष्ट्र में एक नमूना इसी वायरस का मिला है।

 

ये भी पढ़े:- झांसी में 35 लाख की डकैती, बदमाशों ने हाथ बांधकर मुंह में कपड़ा ठूंसा, फिर बाप-बेटे को सब्बल से मारा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox