होम / Coronavirus: चीन में तबाही मचाने वाला वैरिएंट भारत में पहले से, नहीं आएगी कोई लहर- IIT प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल

Coronavirus: चीन में तबाही मचाने वाला वैरिएंट भारत में पहले से, नहीं आएगी कोई लहर- IIT प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल

• LAST UPDATED : December 23, 2022

Coronavirus

इंडिया न्यूज, कानपुर (Uttar Pradesh)। चीन में तबाही मचाने वाले ओमिक्रॉन के नए वैरिएंट बीएफ.7 से घबराने की जरूरत नहीं है। यह वैरिएंट जुलाई में ही भारत में चिन्हित किया गया था। जुलाई और नवंबर के बीच ओडिशा और गुजरात में चार केस मिले थे। हालांकि इन मामलों की वजह से दोनों राज्यों में कोरोना संक्रमण के फैलने में तेजी नहीं देखी गई थी। यह कहना है कि आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर और कोरोना एक्सपर्ट डॉक्टर मणींद्र अग्रवाल का।

उन्होंने कहा कि चीन में लापरवाही की वजह से वहां नई लहर आई है। बीएफ.7 वैरिएंट पहले से भारत में है। इसका कोई प्रसार भी नहीं देखा गया है। इसलिए भारतीयों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। हालांकि सावधानी बरती जरूर जानी चाहिए।

महज 2 फीसदी लोगों के चपेट में आने का खतरा
डॉक्टर अग्रवाल ने बताया कि कोरोना का यह नया वैरिएंट उन लोगों को चपेट में ले सकता है जिनकी इम्यूनिटी वैक्सीन की वजह से बनी हो। वैक्सीन से इम्यूनिटी जनरेट करने वाले दो फीसदी लोग ही हैं। बाकी सभी की नेचुरल इम्युनिटी बनी है, उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है।

बता दें कि प्रो. मणींद्र अपने गणितीय मॉडल सूत्र की मदद से कोरोना के उतार चढ़ाव का आकलन करते हैं। उनके पहले भी आकलन सटीक साबित हुए हैं।

यह भी पढ़ें: मरीज को लेकर जा रही एंबुलेंस खुद हुई बीमार, धक्का देते नजर आए तीमारदार, देखिए VIDEO

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox