कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच डीडीएमए की बैठक कल, मास्क अनिवार्य करने का हो सकता है फैसला DDMA Meeting Amidst Increasing Cases of Corona

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

DDMA Meeting Amidst Increasing Cases of Corona : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है। हर दिन संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है। ऐसे में मौजूदा हालात को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Delhi Disaster Management Authority- DDMA) बुधवार को अहम बैठक करने जा रहा है जिसमें कई स्थिति को देखते हुए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं। बुधवार को डीडीएमए की महत्वपूर्ण बैठक में स्कूली बच्चों के लिए फेस मास्क के अनिवार्य उपयोग और ऑफलाइन और ऑनलाइन शिक्षण के हाइब्रिड मोड पर चर्चा होने की संभावना है। उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक में राष्ट्रीय राजधानी में कोविड की स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

मास्क न लगाने पर जुर्माना लगाने पर चर्चा संभव (DDMA Meeting Amidst Increasing Cases of Corona)

इस महीने की शुरुआत में डीडीएमए द्वारा 500 रुपये का जुर्माना वापस लेने के बाद दिल्ली में लोगों द्वारा मास्क का उपयोग काफी कम हो गया है। संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह आदर्श स्थिति नहीं है। अधिकारी ने कहा कि बैठक के दौरान दिल्ली में अनिवार्य रूप से मास्क के उपयोग के सख्त कार्यान्वयन के लिए फिर से जुर्माना लगाने पर चर्चा होने की संभावना है। उधर, उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को राजधानी लखनऊ और नोएडा और गाजियाबाद सहित छह एनसीआर जिलों में सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

बच्चों के शिक्षण को लेकर हो सकती है चर्चा (DDMA Meeting Amidst Increasing Cases of Corona)

डीडीएमए की बैठक में स्कूलों में बच्चों के संक्रमण से प्रभावित होने की खबरों के मद्देनजर ऑफलाइन और ऑनलाइन शिक्षण का विकल्प देने पर भी चर्चा हो सकती है। राजधानी में कोरोना पॉजिटिव बच्चों की संख्या बढ़ रही है इससे पैरेंट्स की चिंता भी बढ़ गई है। दिल्ली सरकार ने स्कूल अधिकारियों से कहा है कि जहां भी कोई छात्र या शिक्षक संक्रमित पाया जाता है, वहां विशिष्ट विंग या कक्षाएं बंद कर दें। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इससे पहले कहा था कि हालांकि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड -19 मामलों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन यह चिंताजनक स्थिति नहीं है क्योंकि अस्पताल में भर्ती होने की दर कम है। उन्होंने कहा था कि सरकार स्थिति पर नजर रखे हुए है।

(DDMA Meeting Amidst Increasing Cases of Corona)

Also Read : यूपी के इन जिलों में फिर मास्क पहनना जरूरी, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए कड़े निर्देश Wearing Mask is Necessary in Lucknow and Nearby Districts

Connect With Us : Twitter Facebook

editor

Share
Published by
editor

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago