होम / Harmful Curd Combination: भूलकर भी दही के साथ न करें इन चीजों का सेवन, आपके सेहत को हो सकता है बड़ा नुकसान

Harmful Curd Combination: भूलकर भी दही के साथ न करें इन चीजों का सेवन, आपके सेहत को हो सकता है बड़ा नुकसान

• LAST UPDATED : June 5, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Harmful Curd Combination: दही को सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। यह हमारे लिए किसी वरदान से कम नहीं है। बता दें कि इसमें प्रोटीन, कैल्शियम, विटामिन-B6, विटामिन-B12 जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं। जो शरीर को कई रोगों से बचाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं, कि दही के साथ कुछ चीज़ों को खाने से आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। वहीं पाचन, स्किन या अन्य समस्याओं से परेशान हो सकते हैं। तो आज हम आपको बताते है दही के साथ क्या नहीं खाना चाहिए।

आम

आम में गर्म प्रकृति के गुण पाए जाते हैं और दही में शीतल। जब आप इन दोनों को एक साथ खाएंगे, तो ये फूड्स आपके शरीर में टॉक्सिन पैदा कर सकते हैं। दही और आम एकसाथ खाने से स्किन संबंधी समस्या भी हो सकती है।

मछली

मछली और दही को एकसाथ कभी नहीं खाना चाहिए। इन फूड्स में प्रोटीन अधिक मात्रा में होती है। ऐसे में अगर आप अपनी डाइट में मछली और दही एक साथ शामिल करते हैं, तो आपको अपच की समस्या हो सकती है।

खट्टे फल

दही के साथ खट्टे फलों का सेवन सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है। अगर आप संतरा, स्ट्रॉबेरी, नींबू आदि दही के साथ खाएंगे, तो इससे आपका पाचन प्रभावित होता है।

ऑयली फूड्स

अक्सर लोग पराठे, भटूरे या पूरी के साथ दही खाना पसंद करते हैं। लेकिन इससे आप पाचन संबंधी समस्या से परेशान हो सकते हैं। अगर आप आयली फूड्स के साथ दही खाते हैं, तो इससे आपको दिनभर आलस आता रहता है। इसलिए इन फूड्स को एकसाथ खाने की गलती न करें।

Also Read: Badrinath Dham: विधानसभा अध्यक्ष पहुंची बदरीनाथ धाम, श्रद्धालुओं से भी की मुलाकात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox