होम / How to Reduce Fatty Liver फैटी लीवर को कैसे कम करें

How to Reduce Fatty Liver फैटी लीवर को कैसे कम करें

• LAST UPDATED : December 11, 2021

How to Reduce Fatty Liver : फैटी लिवर के खतरे का असर सबसे ज्यादा युवाओं में होता है। कुछ सालों में फैटी लिवर के खतरे से लोगों को लिवर सिरोसिस होने की घटना बहुत तेजी से बढ़ी है। आंकड़ों की बात करें तो अमेरिका और ब्रिटेन में हर तीसरे युवा को कम या अधिक फैटी लिवर की बीमारी है। यह बीमारी सामान्यतया जीवनशैली की वजह से होती है। लेकिन यदि आप अपने लाइफस्टाइल में बदलाव कर लेते हैं तो फैटी लिवर की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

How to Reduce Fatty Liver

फैटी लिवर कम करे करी पत्ता How to Reduce Fatty Liver

करी पत्ता में विटामिन-ए और सी भरपूर रूप से होता है, जो लिवर से जुड़ी परेशानियों को दूर करने में हमारी मदद करता है। इसके साथ ही कमजोर लिवर के लिए करी पत्ता काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। फैटी लिवर के लिए भी करी पत्ता बहुत ही गुणकारी माना जाता है।

कैसे करें सेवन How to Reduce Fatty Liver

करी पत्ता की 10 से 12 पत्तियां लेकर इन्हें साफ पानी से धोएं। इसके बाद एक कप पानी और करी पत्तों को मिक्सी में डालकर बिल्कुल महीन पीस लें। इसके बाद इस मिश्रण को छलनी की मदद से अच्छी तरह छानकर एक गिलास में डालें। हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि करी पत्ता ड्रिंक का सेवन करने से लिवर की कार्य क्षमता बेहतर होती है। इसके अलावा, दाल व सब्जियों में इन पत्तों का इस्तेमाल करें।

How to Reduce Fatty Liver

READ ALSO : What are the Amazing Benefits of Arjun Bark अर्जुन छाल के अद्भुत फायदे क्या है

READ ALSO : Make Aloe Vera Vegetable Health एलोवेरा की सब्जी बनाएं हेल्थ

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox