होम / Uttarakhand News: लक्सर में कोरोना से 2 लोगों की मौत! जिला प्रशासन कोरोना को लेकर अलर्ट मोड पर

Uttarakhand News: लक्सर में कोरोना से 2 लोगों की मौत! जिला प्रशासन कोरोना को लेकर अलर्ट मोड पर

• LAST UPDATED : April 5, 2023

इंडिया न्यूज: (2 people died due to corona in Luxor) लक्सर में कोरोना संक्रमण से ग्रसित 2 लोगों की मौत हो गई है। जिसके बाद जिला स्तर पर स्वास्थ्य विभाग अपने पर्याप्त संसाधनों को जुटाने हुए अलर्ट लाइन पर आ चुका है।

खबर में खास:-

  • लक्सर में कोरोना संक्रमण से ग्रसित 2 लोगों की मौत
  •  स्वास्थ्य विभाग संसाधनों को जुटाने हुए अलर्ट मोड पर
  • खांसी-जुकाम और बुखार के लक्षणों में तेज़ी से हुई बढ़ोतरी

कोविड जाँच प्रक्रिया फिर से लौटी

बीते 3 वर्षों के दौरान कोरोना नामक वैश्विक महामारी के कारण मचा संक्रमण और उससे होने वाली मौतों का हाहाकार अब जमीन पर फिर से पुनर्जन्म लेता हुआ नजर आ रहा है। दरअसल, मंगलवार को उत्तराखंड में कोरोना के संक्रमण से ग्रसित मृत्यु के 2 आंकड़े सामने आने के पश्चात प्रदेश और जिला स्तर पर स्वास्थ्य विभाग अपने पर्याप्त संसाधनों को जुटाने हुए अलर्ट लाइन पर आ चुका है। इतना ही नहीं बल्कि धरातल पर कोविड जाँच प्रक्रिया भी अब पुनः लौट आई है।

खांसी-जुकाम और बुखार के लक्षणों में तेज़ी से हुई बढ़ोतरी

बताते चलें कि लक्सर में मौसम की तब्दीली से खांसी-जुकाम और बुखार के लक्षणों में तेज़ी से हुई बढ़ोतरी के मद्देनजर अस्पताल और ब्लॉक लेवल पर कोविड की जाँच पुनः शुरू कर दी गई है। लक्सर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. नलिंद असवाल के मुताबिक हाल ही में कोरोना की लगभग 400 जांच कराई गई थी। जिनमें तमाम नेगेटिव मामले ही पाए गए थे। मगर भविष्य में संभावित पॉजिटिव पाए जाने वाले रोगियों के संबंध में आँकलन करते हुए जांचा जाएगा कि ऐसे रोगी को आइसोलेशन में रखना है या फिर गंभीर संक्रमण होने पर हरिद्वार स्थित जनपदीय मेला अस्पताल रेफर करना है। हालांकि कोविड और उसकी अन्य चुनौतियों से निपटने के लिए अस्पताल स्तर पर विशेष और रिजर्व चिकित्सा व्यवस्था पर्याप्त रूप से निर्धारित की गई है !

Also Read: Kashipur News: पुलिस ने तीन शातिर अंतरराज्यीय वाहन चोरों को किया गिरफ्तार, पुलिस आपराधियों का इतिहास खंगाला रही

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox