होम / Women’s Health: महिलाएं इन 5 चीजों को खाने से लंबे समय तक रहती हैं Young, जानें क्या हैं ये चीजें

Women’s Health: महिलाएं इन 5 चीजों को खाने से लंबे समय तक रहती हैं Young, जानें क्या हैं ये चीजें

• LAST UPDATED : April 11, 2023

इंडिया न्यूज़: (Women stay young for a long time by eating these 5 thing): सब महिलाएं चाहती है कि वो लंबे समय तक जवान और खूबसूरत दिखे। कई बार खान-पान में लापरवाही और त्वचा की सही देखभाल नहीं करने की वजह से महिलाओं के चेहरे पर उम्र जल्दी झलकने लगती है। महिलाएं अपनी सेहत को लेकर काफी लापरवाह रहती हैं। जिससे शरीर में जल्दी बीमारियां लग जाती हैं। अगर आप चाहती हैं कि 40 साल की उम्र में भी आपके चेहरे का निखार कम न हो तो खाने में इन चीजों को जरूर शामिल करें।

महिलाओं को जवां बनाएं रखने वाले फूड।

1. आंवला- विटामिन ए, बी, सी, पोटेशियम, मैग्नीशियम, फाइबर, प्रोटीन और आयरन से भरपूर आंवला महिलाओं को जरूर खाना चाहिए आंवला खाने से इम्यूनिटी मजबूत होती है और त्वचा, आंख और बालों के लिए भी आंवला बहुत फायदेमंद है।

2. टमाटर- महिलाओं के लिए टमाटर बहुत फायेदमंद है टमाटर में लाइकोपीन होता है, जो ब्रेस्ट कैंसर से बचाने में मदद करता है स्किन को हेल्दी बनाने के लिए टमाटर में भरपूर एंटीऑक्सीडेंट होते हैं टमाटर एजिंग को रोकने में मदद करता है।

3. दही- आपको डाइट में रोजाना दही खाना चाहिए दही खाने से पेट से जुड़ी परेशानियां कम होती हैं। इससे स्किन साफ और मुलायम बनती है हड्डियों और शरीर को मजबूत बनाने के लिए दही जरूरी है।

4. दूध और ऑरेंज जूस- महिलाों को अपनी डाइट में दूध जरूर शामिल करना चाहिए दूध से शरीर को कैल्शियम, प्रोटीन और विटामिन डी मिलता है इससे आपकी त्वचा खूबसूरत बनती है। इसके अलावा आप रोजाना संतरे का जूस भी डाइट में पी सकते है। इससे शरीर में विटामिन D और कैल्शियम की कमी पूरी होगी।

5. बेरीज- आप डाइट में स्ट्रॉबेरी, रास्पबेरी, ब्लूबेरी और क्रैनबेरी जरूर शामिल करें बेरीज महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर से बचाती हैं इनमें विटामिन सी और फोलिक एसिड होते हैं जो कि तव्चा को खूबसूरत बनाते है और प्रेगनेंसी में बेरीज खाने की सलाह दी जाती है।

ये भी पढ़ें- AC side effects: क्या आप भी घंटो तक रहते है AC की हवा में, तो पहले जान लिजिए इसके दुष्प्रभाव

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox