Tuesday, July 2, 2024
HomeWeather ReportHeatwave: यूपी में गर्मी से बुरा हाल, हीट वेव से पिछले 24...

Heatwave: यूपी में गर्मी से बुरा हाल, हीट वेव से पिछले 24 घंटे में 14 लोगों की मौत

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Heatwave: पूरा देश गर्मी की मार झेल रहा है.यूपी और उसके आस पास के इलाको में 45 डिग्री टेम्परेचर है.हालत तो ऐसे है की कोई चलते-चलते गिर जा रहा तो कोई बैठे-बैठे उल्टियां करने लग रहा है। मरने वालो की संख्या सबसे ज्यादा ग़ाज़ियाबाद और उसके पास के इलाको से है.पिछले 24 घंटो में14 लोगो की लाशे मिली है हालाकि की अभी तक उनके मरने का कोई ठोस कारण नहीं बताया जा रहा।स्वास्थ्यकर्मियों के अनुसार पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की वजह बताई जा सकेगी। वही मंगलवार को ये आकड़ा 30 लोगो का तक पहुंच गया था।

यूपी में अब तक 99 लोगो की मौत

जहा ग़ाज़ियाबाद में 14 लोगो की मौत हो गयी वही कानपुर में 12 ,उन्नाव में 7,वाराणसी में 7, बलिया में 12 ,फ़िरोज़ाबाद, जौनपुर व् इटावा में 16 आगरा व् चित्रकूट में 12 ,मिर्ज़ापुर, प्रतापगढ़ ,मथुरा ,अमरोहा में 16, मेरठ,मुरादाबाद, अलीगढ, संभल मैनपुरी, कन्नौज,आजमगढ़,कौसाम्बी में 10 लोगो की मौत हो गयी है।

ALSO READ: UP Rain: अगले दो घंटे में हो सकती है बारिश, चलेंगी तेज हवाएं, जानें- अपने इलाके का हाल

कितना तापमन झेल सकता है इंसान

विशेषज्ञों की मने तो एक इंसान औसतन 42 डिग्री तक गर्मी झेल सकता है पर आप देख ही रहे होंगे किन अभी पारा 50 डिग्री तक भी पहुंच जा रहा है. ये इंसान की इम्युनिटी पर निर्भर करता है,की वह कितना तापमान झेल सकता है। अधिक गर्मी से इंसान का मेटाबोलिज्म कामजोर हो जाता है जिससे लोग अधिक बीमार पड़ने लगते है।

भीषण गर्मी के कारण पुरे यूपी में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। अस्पतालों और सामुदायिक केन्द्रो में तनाव बढ़ गया है। हलाकि जून के आखरी सप्ताह से बारिश होने के कयास लगायी जा रही है।

ALSO READ: UP News: सरकारी गाड़ी की RC और DL नहीं दिखा सके दरोगा, कांग्रेस नेता पुलिस पर भड़के 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular