Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUttarakhand Weather : उत्तराखंड में भारी बरिश का अलर्ट, 20 सितंबर तक...

Uttarakhand Weather : उत्तराखंड में भारी बरिश का अलर्ट, 20 सितंबर तक चल सकता है यह दौर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Weather : उत्तराखंड में मौसम का अभी रुख कुछ साफ होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। 20 सितंबर तक राज्य में बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट की श्रेणी में राज्य के अधिकांश जनपदों को रखा है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि राज्य के सभी जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है। साथ ही बारिश के तीव्र से अति तीव्र दौर होने तथा कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं बारिश के इस दौर को देखते हुए लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

इन इलाकों में जताई गई भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने नैनीताल, चंपावत, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, पौड़ी, गढ़वाल, पिथौरागढ़ व हरिद्वार जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग का कहना है कि भारी बारिश गर्जन व आकाशीय बिजली तथा वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर होने के चलते लोगों को सतर्कता बरतनी चाहिए। संवेदनशील इलाकों में कहीं-कहीं हल्के भूस्खलन और चट्टान गिरने से राजमार्ग बंद हो सकते हैं वहीं निचले इलाकों में जल-भराव की स्थिति बन सकती है।

Read more: CM Pushkar Singh Dhami Birthday : उत्तराखंड के सबसे युवा CM पुष्कर सिंह धामी के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें, कभी क्लास में मॉनीटर बनने का था शौक, आज….

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular