Tuesday, July 2, 2024
HomeTrendingHelicopter Car: यूपी में ट्रैफिक पुलिस ने हेलीकॉप्टर-कार पर लगाया जुर्माना,...

Helicopter Car: यूपी में ट्रैफिक पुलिस ने हेलीकॉप्टर-कार पर लगाया जुर्माना, जानें क्या है पूरा मामला?

Helicopter Car: यूपी में ट्रैफिक पुलिस ने हेलीकॉप्टर-कार पर लगाया जुर्माना, जानें क्या है पूरा मामला?

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Helicopter Car: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में ट्रैफिक पुलिस ने हेलीकॉप्टर में मॉडिफाई की गई एक गाड़ी का 18,000 रुपए का चालान काटा। इस गाड़ी की वजह से जिले के सुभाष चौक इलाके में ट्रैफिक जाम हो गया। हालांकि, इस गाड़ी ने लोगों का काफी ध्यान खींचा, लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि यह नियमों का उल्लंघन कर रही थी। इस घटना पर यातायात विभाग ने कहा कि वाहनों में बदलाव नहीं किया जा सकता।

सुजुकी वैगनआर हेलीकॉप्टर कार

इससे पहले मई में, राज्य के अंबेडकर नगर जिले से भी ऐसी ही एक घटना सामने आई थी, जहां एक परिवार ने मारुति सुजुकी वैगनआर को हेलीकॉप्टर जैसी दिखने वाली कार में बदल दिया था।

ईश्वर दीन इस रचनात्मक प्रयास के पीछे थे। उन्होंने अपने प्रोजेक्ट में 2.5 लाख रुपये से ज़्यादा का निवेश किया। उनके संशोधनों में एक पुरानी कार की छत पर रोटर को वेल्ड करना और बूट में टेल रोटर को जोड़ना शामिल था। उनका इरादा शादियों और विशेष आयोजनों के लिए इस विशिष्ट ‘कार कॉप्टर’ को पेश करने का था, जिसका उद्देश्य उनके परिवार के लिए अतिरिक्त आय उत्पन्न करना था। ईश्वर ने बताया कि पुलिस ने 2,000 रुपये का चालान जारी किया और कार का पिछला हिस्सा हटाने को कहा।

Also Read-Pradeep Mishra: कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ मथुरा में महापंचायत, संतों ने उनके बयानों को लेकर रखी ये मांग

हेलीकॉप्टर कार जब्त

ईश्वर पर अनधिकृत संशोधन के लिए जुर्माना लगाया गया और उसका वाहन जब्त कर लिया गया। पुलिस ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए इस तरह के संशोधनों के लिए मोटर वाहन अधिनियम के तहत उचित प्राधिकरण प्राप्त करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

सहायक पुलिस अधीक्षक विशाल पांडे ने कहा, “आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण, पुलिस वाहनों की जांच कर रही है और इस संशोधित कार को ऐसे ही एक निरीक्षण के दौरान यातायात पुलिस ने रोक लिया। संशोधनों के लिए आरटीओ विभाग से अनुमति की आवश्यकता होती है और वाहन को मोटर वाहन अधिनियम की धारा 207 के तहत जब्त कर लिया गया। हम आगे की जांच कर रहे हैं।”

Also Read- Pradeep Mishra: कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ मथुरा में महापंचायत, संतों ने उनके बयानों को लेकर रखी ये मांग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular