Friday, July 5, 2024
HomeAasthaHemkund Sahib Yatra: दुर्भाग्यपूर्ण घटना! हेमकुंड यात्रा में 1 हफ्ते में दो...

Hemkund Sahib Yatra: दुर्भाग्यपूर्ण घटना! हेमकुंड यात्रा में 1 हफ्ते में दो मौत, होटल में मृत मिला श्रद्धालु

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), चमोली “ Hemkund Sahib Yatra ” : मौसम खुलते ही हेमकुंड साहिब की तीर्थयात्रा अपने चरम पर पहुंचने लगी है। बता दें, रविवार को करीब 1700 तीर्थयात्री हेमकुंड साहिब की तीर्थयात्रा पर पहुंचे थे। इसके साथ ही अटलाकुड़ी ग्लेशियर से हेमकुंड साहिब तक तीन किलोमीटर क्षेत्र में बर्फ के बीच तीर्थयात्री एक दूसरे का हाथ पकड़कर आगे बढ़ते दिखे।

श्रद्धालु की मौत

वहीं, रविवार को हेमकुंड साहिब की यात्रा पर आए एक श्रद्धालु की अचानक तबीयत खराब हो गई। जिसके बाद श्रद्धालु की मौत हो गई। सोमवार की सुबह जब अन्य साथियों ने उठाने पर भी वह नहीं उठा तो उसे आनन- फानन में अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बता दें, हेमकुंड साहिब यात्रा के सुचारु होने का बाद से यह दूसरी घटना है।गुरसेवक, असविंदर हरमणजीत के साथ रविवार को हेमकुंड यात्रा के लिए घांघरिया आया था। जिसके बाद सोमवार सुबह अमनप्रीत सिंह के साथी द्वारा उन्हें कई बार उठाने पर भी वह नहीं उठा। जिसके बाद उसे गुरुद्वारा घांघरिया चिकित्सालय लाया गया।

मनप्रीत सिंह को मृत घोषित कर दिया

बता दें, चिकित्सक द्वारा अमनप्रीत सिंह को मृत घोषित कर दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक का पंचायतनामा भर पोस्टमार्टम के लिए शव को जोशीमठ चिकित्सालय भेजा दिया। मृतक की मौत के बाद उसके परिवार को इस बात की सूचना दे दी गई है। हेमकुंड साहिब यात्रा मार्ग पर श्रद्धालु की मौत होने की यह दूसरी घटना है।

21 मई को हुई थी पहली मौत

बता दें, 20 मई से सिखों के पवित्र धर्मस्थल हेमकुंड साहिब की यात्रा शुरू हुई थी। सिर्फ एक दिन ही बीता था, इस दौरान यात्रा पर आए पंजाब के एक श्रद्धालु की रविवार को मौत हो गई। जिसके बाद मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जोशीमठ चिकित्सालय भेजा गया। सरदार मंजीत सिंह अपने साथी गुरप्रकाश के साथ हेमकुंड साहिब यात्रा पर आए थे। जहां करीब ढाई किलोमीटर आगे रास्ते में मंजीत सिंह बेहोश हो गए थे। जिसके बाद संगत की मदद से उन्हें घांघरिया चिकित्सालय ले जाया गया। हालत इतनी खराब थी की डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

Also Read: Dehradun Accident: दुखद खबर! यूटिलिटी वैन अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, एक ही परिवार से दो सदस्यों की मौत

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular