Friday, July 5, 2024
HomeLatest Newsप्राण प्रतिष्ठा के बाद यूपी में मंडरा रहा नया खतरा, पुलिस...

प्राण प्रतिष्ठा के बाद यूपी में मंडरा रहा नया खतरा, पुलिस ने 26 जनवरी तक अलर्ट रहने को कहा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), High alert in UP : रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दौरान संपूर्ण अयोध्या को अभेद किले में तब्दील कर दिया गया था। ताकि समारोह के दौरान कोई परिंदा भी पर न मार सके। लेकिन प्राण प्रतिष्ठा के बाद नया खतरा मंडराने लगा है। दरअसल, खालिस्तान समर्थक संगठन SFJ के 3 सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित किया गया है।

राम मंदिर परिसर और उसके बाहर के हिस्सों में 10 हजार सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है। वहीं, पुलिस मुख्यालय से जारी दिशा निर्देश में सभी जिलों की पुलिस को गणतंत्र दिवस 26 जनवरी तक अलर्ट रहने को कहा गया है।

जानकारी के मुताबिक, SFJ के तीनों आतंकियों से पूछताछ की जा रही है। हालांकि, अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि उनके इरादे क्या थे।

फिलहाल 26 जनवरी तक पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी रहेगा। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अयोध्या के आसपास के जिलों में पीएसी की कंपनियां रिजर्व में रखी गई हैं। इसी तरह एनएसजी समेत अन्य केंद्रीय सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां भी तैयार हैं। एंटी-माइन और एंटी-ड्रोन सिस्टम और अन्य अत्याधुनिक उपकरणों को भी अलर्ट मोड में रखा गया है।

ALSO READ: Ayodhya Ram Mandir: रामलला के दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़, सुबह 3 बजे से लगी लंबी लाइन 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular