Tuesday, July 16, 2024
HomeFestivalsRangbhari Ekadashi 2023 Vrindavan: वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में ‘रंगभरी एकादशी’...

Rangbhari Ekadashi 2023 Vrindavan: वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में ‘रंगभरी एकादशी’ पर शुरू होंगा होली का जश्न

विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में तीन मार्च रंगभरनी एकादशी (Rangbhari Ekadashi) को होली खेली जाएगी

- Advertisement -

Rangbhari Ekadashi 2023 Vrindavan: विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में तीन मार्च रंगभरनी एकादशी (Rangbhari Ekadashi) को होली खेली जाएगी। बांके बिहारी मंदिर में देश विदेश से करीब पांच से छह लाख श्रद्धालु मंदिरों के दर्शन और पंचकोसीय परिक्रमा करेंगे। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने शाम से ही शहर में वाहनों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया है।

  • ठाकुरजी संग होली खेलने आएंगे भक्त
  • सुरक्षा व्यवस्था परखने के लिए पहुंचा जिला प्रशासन

ठाकुरजी संग होली खेलने आएंगे भक्त
रंगभरनी एकादशी पर ठाकुर बांकेबिहारी अपने भक्तों के साथ रंगों की होली खेलकर वृंदावन में होली की शुरुआत करेंगे। इस होली की शुरुआत होने के बाद वृंदावन के हर मंदिर में जमकर रंग बरसेगा। ठाकुरजी के आंगन में होली का आनंद लेने काे देश विदेश के लाखो भक्तों का ताता लगेगा।

सुरक्षा व्यवस्था परखने के लिए पहुंचा जिला प्रशासन

जिला अधिकारी पुलकित खरे और एसएसपी शैलेश पांडे ने वृंदावन की गलियों का किया निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के दृष्टि से निरीक्षण व पैदल गश्त की ताकि यहां आने वाले श्रद्धालुओं व जनपदवासियों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। इसके साथ ही अधिकारियों ने व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिए स्थानीय लोगों के साथ सुझावों का आदान-प्रदान भी किया। इस दौरान लोगों द्वारा दिये गये सुझावों पर अमल करने के लिए अधीनस्थों को दिशा-निर्देश दिये।

READ ALSO:Bhojpuri Actress Chandani Singh: “मेहंदी के रंग पिया के संग” की शूटिंग शुरू, दुल्हन के जोड़े में सामने आई एक्ट्रेस चांदनी सिंह की फोटोज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular