Sunday, June 30, 2024
HomeLatest NewsHouse Collapsed: चार सेकेंड में मिल गया मिट्टी में दो मंजिला मकान,...

House Collapsed: चार सेकेंड में मिल गया मिट्टी में दो मंजिला मकान, देखते रह गए लोग

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), House Collapsed: उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में दो मंजिला मकान ढह गया, गिरने की वजह बारिश थी। हाईवे निर्माण के दौरान यह मकान आधा ढह गया था। लोगों का कहना है कि सड़क चौड़ीकरण के दौरान क्रियान्वयन एजेंसी ने मिट्टी समतल कर दी थी। इसके बाद यह हादसा हुआ, जिसके चलते स्थानीय लोगों ने आधे घंटे तक हाईवे जाम कर दिया।

यह है पूरा मामला

यूपी के महराजगंज में भारत-नेपाल को जोड़ने वाले गोरखपुर-शोनोली राष्ट्रीय राजमार्ग पर बारिश में दो मंजिला मकान गिर गया। अच्छी बात ये है हादसे के वक्त घर में कोई मौजूद नहीं था। दरअसल, एनएच 29 के चौड़ीकरण का काम चल रहा है। अतिक्रमण के दायरे में आए मकानों को हटाने का काम भी किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Ram Gopal Yadav: सपा सांसद के बंगले में घुसा पानी, स्टाफ ने गोद में उठाकर कार में बैठाया

इसी क्रम में गोरखपुर-शोनोली राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित भैया फरेंदा के पास रहने वाले अशोक मद्धेशिया ने अपने दो मंजिला मकान का आधा हिस्सा गिरा दिया। इसके बाद ठेकेदार ने सामने की मिट्टी को समतल करने के उद्देश्य से नींव से मिट्टी हटा दी। इसके बाद बारिश होने पर नींव कमजोर हो गई। बारिश होने पर मकान अचानक झुकने लगा। यह देख स्थानीय लोगों ने मकान के आसपास से लोगों को हटाया। कुछ देर बाद मकान गिर गया।

मकान मालिक ने कहा

आरोप लगाते हुए मकान मालिक अशोक मद्देशिया ने कार्यदाई संस्था पर कहा कि हम मना कर रहे थे कि नींव से मिट्टी मत हटाइए, बारिश हुई तो मकान ढह जाएगा। लेकिन कार्यदाई संस्था के गुंडे हमें धमकी देने लगे कि तुम्हारा मकान ढहा दूंगा।

जिला अधिकारी ने बताया

उपजिला मजिस्ट्रेट नवीन कुमार ने बताया कि मकान मालिक अशोक मधेशिया ने खुद ही अपना मकान गिरवाया है। अतिक्रमण हटाने का काम पेशेवर तरीके से नहीं किया गया। सिर्फ निचली दीवार और पिलर को हटाया गया। ऊपर का वजन अभी भी था, जिसकी वजह से मकान गिर गया। जिला प्रशासन मकान मालिकों को मुआवजा दिलाने की कोशिश कर रहा है।

ये भी पढ़ें: UP Crime: मां ने अपने ही बच्चों को दी दर्दनाक मौत, जानें क्या है पूरा मामला?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular