Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तर प्रदेशHuman Trafficking Case In Kanpur: नौकरी दिलाने के नाम पर आंखें फोड़ी,...

Human Trafficking Case In Kanpur: नौकरी दिलाने के नाम पर आंखें फोड़ी, हाथ-पैर तोड़कर मंगवाई 6 महीने भीख

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, नौकरी की तलाश में भटक रहे 30-वर्षीय सुरेश मांझी को विजय ने काम दिलवाने के बहाने बुलवाया था, और बंदी बनाने के बाद पीट-पीटकर उसके हाथ-पैर तोड़ दिए। फिर उसकी आंखों में केमिकल डालकर उसे अंधा कर दिया...

- Advertisement -

Human Trafficking Case In Kanpur

इंडिया न्यूज, कानपुर (Uttar Pradesh) । भिखारी गैंग के शिकार कानपुर के नौबस्ता के रविंद्र नगर का रहने वाला सुरेश मांझी (30) अपने घर पहुंच गया है।  दरअसल, सुरेश छह महीने पहले नौकरी की तलाश में घूम रहा था। इसी दौरान उसके परिचित विजय ने पहले झकरकटी पुल के नीचे बंधक बनाया। इसके बाद उसे पीट-पीटकर हाथ-पैर के पंजे तोड़ दिए। आंखों में केमिकल डालकर अंधा कर दिया। इससके बाद आरोपी विजय ने उसे दिल्ली के एक भिखारी गैंग के लीडर राज को 70 हजार रुपये में बेच दिया। यहां सुरेश को काफी प्रताड़ित किया गया।

आंखों में डाल दिया केमिकल

पुलिस में दर्ज करवाई गई शिकायत के अनुसार, नौकरी की तलाश में भटक रहे कानपुर के नौबस्ता रवींद्र नगर निवासी 30-वर्षीय सुरेश मांझी को विजय (मछरिया गुलाबी बिल्डिंग निवासी) नामक शख्स ने काम दिलवाने के बहाने उसे बुलवाया था, और झकरकटी पुल के नीचे बंधक बना लिया था, और फिर पीट-पीटकर उसके हाथ-पैर के पंजे तोड़ दिए। इसके बाद विजय ने उसकी आंखों में केमिकल डालकर उसे अंधा कर दिया। गैंग लीडर ने दो महीने पहले सुरेश को आरोपी विजय के साथ ही कानपुर भेज दिया। तभी से विजय उसे शहर में ही भूखा-प्यासा रखकर भीख मंगवा रहा था।

तीन लोगों पर दर्ज हुई एफआईआर

DCP साउथ प्रमोद कुमार ने कहा कि मामले में तीन लोगों पर FIR दर्ज की गई है, और जांच के लिए टीम बनाई गई है। पीड़ित का मेडिकल परीक्षण करवा लिया गया है, और जांच की जिम्मेदारी ACP गोविन्दनगर को सौंपी गयी है। विजय की तलाश शुरू कर दी गई है और एक पुलिस टीम दिल्ली के लिए रवाना हो गई है।

यह भी पढ़ें: कुत्ते की मौत से युवती को लगा गहरा सदमा, पानी की टंकी से लगा दी छलांग

यह भी पढ़ें: भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह का दावा- ‘आप की सरकार बनी तो छोड़ दूंगा राजनीति’

यह भी पढ़ें: दिल्ली NCR में खुली हवा में सांस लेना हुआ मुश्किल, प्रदूषण के चलते नोएडा में 1 से 8 तक होंगी ऑनलाइन क्लासेज

Connect Us Facebook | Twitter

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular