Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsAbu Asim Azmi's Latest News : "मैं औरंगज़ेब रहमतुल्लाह अलैह के साथ...

Abu Asim Azmi’s Latest News : “मैं औरंगज़ेब रहमतुल्लाह अलैह के साथ हूँ” – सपा नेता अबू आसिम आजमी ने दिया विवादित बयान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Abu Asim Azmi’s Latest News मुंबई : आज़मी ने राजनीति में प्रवेश किया और 1995 में, उनके नेतृत्व में, समाजवादी पार्टी (सपा) ने महाराष्ट्र राज्य विधानसभा में दो सीटें जीतीं।

बता दे, 2004 में, अपने पहले चुनावी चक्र में प्रवेश करते हुए, आज़मी को भिवंडी निर्वाचन क्षेत्र से शिवसेना के योगेश पाटिल ने हराया था । 2002 से 2008 तक, आज़मी राज्यसभा के लिए संसद सदस्य (सांसद) थे।

  • मै रहमतुल्लाह अलैह के साथ हूँ
  • एक चुनाव में एक साथ 2 सीटों से हासिल की जीत

मै रहमतुल्लाह अलैह के साथ हूँ

सपा नेता अबू आसिम आजमी ने विवादित ट्वीट कर लिखा कि – मैं औरंगज़ेब रहमतुल्लाह अलैह के साथ हूँ, उनका इतिहास देखोगे तो आप को पता चलेगा वो एक सेक्युलर बादशाह थे। जिन्होंने अफ़ग़निस्ता से लेकर बर्मा तक भारतवर्ष बनाया था।

इतिहास में ऐसे कई उदाहरण है जहाँ हिन्दू और मुस्लिम शासकों ने सत्ता चलाने के अलग फैसले लिए लेकिन आज उन्हें राजनितिक फायदे के लिए धार्मिक रंग दे कर नफरत फैलाई जा रही है जिस में गोदी मीडिया का बड़ा हाथ है।

एक चुनाव में एक साथ 2 सीटों से हासिल की जीत

बता दे, 2009 के लोकसभा चुनाव में आजमी को गुरुदास कामत (कांग्रेस) ने हराया था । हालाँकि, 2009 में, आज़मी महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुने गए जहाँ उन्होंने दो कार्यकालों तक सेवा की।

उन्होंने मानखुर्द-शिवाजी नगर और भिवंडी (पूर्व) की सीटों पर सफलतापूर्वक चुनाव लड़ा और सफल उम्मीदवारों को एक क्षेत्र तक सीमित करने वाले नियमों के तहत उन्होंने मानखुर्द-शिवाजी नगर को चुना। आजमी महाराष्ट्र के एकमात्र विधायक हैं जिन्होंने एक चुनाव में एक साथ 2 सीटों से जीत हासिल की है।

Also Read –  हेट स्पीच मामले में आजम खान की गवाही पूरी, जानिए कब होगी दोनों पक्षों में फाइनल बहस

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular