Monday, July 1, 2024
HomeFamous PlaceCricket World Cup : आईसीसी को भाया सुविधाओं से लैस लखनऊ का...

Cricket World Cup : आईसीसी को भाया सुविधाओं से लैस लखनऊ का इकाना स्टेडियम, इसी स्टेडियम में होंगे विश्वकप के पांच मैच

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup : अक्टूबर-नवंबर में होने वाले क्रिकेट विश्वकप के पांच मुकाबलों की मेजबानी के लिए चुने गए अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम के लिए शुक्रवार का दिन बहुत महत्तवपूर्ण रहा। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी), भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और ब्रॉडकास्टिंग टीम स्टेडियम का जायजा लेने पहुंची। लगभग 3 घंटे तक स्टेडियम का मुआयना करने के बाद 20 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के चेहरे खिल उठे, क्योंकि इकाना स्टेडियम ने अपनी सुविधाओं व खूबियों से सबका दिल जीत लिया।

लगभग तीन घंटे से अधिक चला स्टेडियम का निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान इकाना स्टेडियम उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के निदेशक युद्धवीर सिंह, सीईओ अंकित चटर्जी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। प्रतिनिधिमंडल ने इकाना स्टेडियम का निरीक्षण शुक्रवार शाम करीब 6 बजे शुरू किया, जो लगभग तीन घंटे से अधिक चला। प्रतिनिधिमंडल ने पिच व आउटफील्ड के साथ ही मीडिया सेंटर, खिलाडिय़ों के ड्रेसिंग रूम, जिम, कंडिशनिंग, डायनिंग हॉल सहित अन्य सभी सुविधाओं का जायजा लिया।

वहीं ब्रॉडकास्टिंग टीम ने मैच के सजीव प्रसारण को देखते हुए स्टेडियम का निरीक्षण किया। ब्रॉडकास्टिंग टीम के सभी सदस्य इकाना में मौजूद विश्वस्तरीय सुविधाओं को देख बेहद खुश नजर आए। वहीं ब्रॉडकास्टिंग टीम ने इकाना में मौजूद सुविधाओं को शानदार बताया। बता दें कि इकाना स्टेडियम को पहली बार विश्वकप के पांच मैचों की मेजबानी मिली है। 29 अक्टूबर को भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला मैच इकाना स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

हम विश्वकप मुकाबलों की मेजबानी को लेकर उत्साहित

उदय सिन्हा, एमडी, इकाना स्टेडियम- विश्वकप मैचों की मेजबानी के लिए तैयारियां चल रही हैं। मैच की तैयारियों को परखने के लिए एक कमेटी यहां पहुंची। टीम ने भी इकाना में उपलब्ध विश्वस्तरीय सुविधाओं पर अपनी मुहर लगा दी है। हम लखनऊ में होने वाले विश्वकप मुकाबलों की मेजबानी को लेकर उत्साहित हैं।

इकाना स्टेडियम क्यों है विशेष-

-50 हजार दर्शक क्षमता
-15 किमी की दूरी एयरपोर्ट से
-10 किमी के अंदर पांच सितारा होटल
-09 पिच
-05 वीआईपी लाउंज
-04 डायरेक्टर लॉन
-32 कॉरपोरेट बॉक्स
-15 पिच अभ्यास के लिए

Read more: झाँसी रेलवे स्टेशन का होगा नवीनीकरण, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से करेंगे शिलान्यास

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular