Sunday, July 7, 2024
Homeटॉप न्यूज़ICC Women's T20 World Cup 2023:  India-Pakistan आज होंगे आमने-सामने, जानें दोनों...

ICC Women’s T20 World Cup 2023:  India-Pakistan आज होंगे आमने-सामने, जानें दोनों टीमों की संभावित Playing 11,टी20 वर्ल्ड कप 2023 का पूरा शेड्यूल

भारतीय महिला टीम और पाकिस्तानी महिला टीम के बीच में अभी तक 13 टी20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारतीय महिला टीम का ही दबदबा देखने को मिला है। यही कारण है कि 10 बार भारतीय महिला टीम को जीत हासिल हुई है जबकि सिर्फ 3 बार ही पाकिस्तानी महिला टीम ने जीत हासिल की है। ऐसे में आज भी भारतीय टीम जीत के मकसद के साथ ही मैदान पर उतरेगी।

- Advertisement -

(Ind vs Pak) आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 10 फरवरी से साउथ अफ्रीका में हो चुका है। हालांकि, भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस वर्ल्ड कप का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ आज यानी रविवार (12 फरवरी) को केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेलेगी। भारतीय महिला टीम पिछले महीने ही टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी को लेकर साउथ अफ्रीका पहुंच गई थी। जहां उन्होंने एक ट्राई सीरीज भी खेली और इसके फाइनल मुकाबले में उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा था।

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से ठीक पहले भारतीय महिला टीम ने 2 अभ्यास मैच भी खेले, जिसमें एक में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलत हुए हार मिली। वहीं दूसरे अभ्यास मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 52 रनों से जबरदस्त जीत दर्ज की। वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तानी महिला टीम की अगर बात करें तो उन्हें पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। जबकि अभ्यास मुकाबलों में पाकिस्तान टीम की बात की जाए तो जहां बांग्लादेश के खिलाफ इन्हें 6 विकेट से जीत नसीब हुई तो वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ 6 विकेट से करारी शिकस्त भी मिली।

भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार

भारतीय महिला टीम और पाकिस्तानी महिला टीम के बीच में अभी तक कुल 13 टी20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारतीय महिला टीम का ही दबदबा देखने को मिला है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अब तक खेले गए मुकाबले में 10 बार भारतीय महिला टीम को जीत हासिल हुई है जबकि सिर्फ 3 बार ही पाकिस्तानी महिला टीम ने जीत ने भातर को हराया है। ऐसे में आज भी हरमनप्रीत कौर की टीम जीत के मकसद के साथ ही मैदान पर उतरेगी।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), देविका वैद्य, पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, रेनुका ठाकुर, अंजली शरवानी और शिखा पांडे।

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

 मुबीना अली, सिदरा अमीन, बिस्माह मारूफ, निदा दार, आयेशा नशीम, अलिया रियाज, ओमाइमा सोहेल, कायनात इम्तियाज, फातिमा सना, तुबा हसन और नशारा संधू।

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 शेड्यूल

10 फरवरी – दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका (केप टाउन)

11 फरवरी – वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड (पार्ल)

11 फरवरी – ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड (पार्ल)

12 फरवरी – भारत बनाम पाकिस्तान (केपटाउन)

12 फरवरी – बांग्लादेश बनाम श्रीलंका (केपटाउन)

13 फरवरी – आयरलैंड बनाम इंग्लैंड (पार्ल)

13 फरवरी – दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड (पार्ल)

14 फरवरी – ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश (गकीबरहा)

15 फरवरी – वेस्टइंडीज बनाम भारत (केप टाउन)

15 फरवरी – पाकिस्तान बनाम आयरलैंड (केप टाउन)

16 फरवरी – श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया (गकीबरहा)

17 फरवरी – न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश (केप टाउन)

17 फरवरी – वेस्टइंडीज बनाम आयरलैंड (केप टाउन)

18 फरवरी – इंग्लैंड बनाम भारत (गकीबरहा)

18 फरवरी – दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया (गकीबरहा)

19 फरवरी – पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज (पार्ल)

19 फरवरी – न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका (पार्ल)

20 फरवरी – आयरलैंड बनाम भारत (गकीबरहा)

21 फरवरी – इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान (केप टाउन)

21 फरवरी – दक्षिण अफ्रीका बनाम बांग्लादेश (केप टाउन)

23 फरवरी – सेमी-फाइनल 1 (केप टाउन)

24 फरवरी – सेमी-फाइनल 2 (केप टाउन)

26 फरवरी – फाइनल (केप टाउन)

ICC Women’s T20 World Cup 2023:  India-Pakistan आज होंगे आमने-सामने, जानें दोनों टीमों की संभावित Playing 11,टी20 वर्ल्ड कप 2023 का पूरा शेड्यूल

इसे भी पढ़ें: Patwari Lekhpal Recruitment Exam: पौड़ी में आज होने वाली पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट, नकल विहीन परीक्षा  के दिए सख्त निर्देश

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular