Tuesday, July 9, 2024
HomeGovernment ActionBarabanki News : बिना पंजीकरण चल रहा अवैध अस्पताल, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और...

Barabanki News : बिना पंजीकरण चल रहा अवैध अस्पताल, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मारा छापा, किया सील

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Barabanki News : बाराबंकी जिले में बिना पंजीकरण के चल रहे एक निजी अस्पताल पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ छापा मारा। टीम ने जब मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की तो व्यापक स्तर पर अनियमितता मिली। अस्पताल का संचालन भी बिना पंजीकरण के हो रहा था। ऐसे में वहां भर्ती एक महिला मरीज को सीएचसी शिफ्ट करवा कर अस्पताल पर प्रशासन ने अपना ताला जड़ दिया। अस्पताल पर की गई कार्यवाई के बाद जिले में अवैध अस्पताल चला रहे संचालकों में हड़कंप का माहौल है।

अस्पताल का संचालन बिना पंजीकरण के हो रहा था

पूरा मामला हैदरगढ़ कोतवाली व कस्बे का है। यहां बिना पंजीकरण के एक केडी हाॅस्पिटल चलाया जा रहा था। इस अवैध अस्पताल की शिकायत जब हैदरगढ़ ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम सुमित आर महाजन से की गई तो उन्होंने हैदरगढ़ सीएससी अधीक्षक डॉ ओपी कुरील के साथ इस अस्पताल पर छापा मारा। टीम ने मौके पर पहुंच कर जब जांच पड़ताल की तो व्यापक स्तर पर अनियमितता मिली। अस्पताल का संचालन भी बिना पंजीकरण के हो रहा था।

अस्पताल संचालक पंजीकरण संबंधी कोई अभिलेख भी प्रस्तुत नहीं कर पाए

यही नहीं अस्पताल में प्रतिबंधित दवाओं के साथ मेडिकल स्टोर का संचालन भी मिला। कार्रवाई के दौरान अस्पताल संचालक पंजीकरण संबंधी कोई अभिलेख भी प्रस्तुत नहीं कर पाए। ऐसे में वहां पर भर्ती एक महिला मरीज को एंबुलेंस से हैदरगढ़ सीएचसी भिजवाया गया। इसके बाद प्रशासन ने अस्पताल को सीज करने की कार्यवाई की। प्रशासन ने अस्पताल पर अपना ताला लगा दिया और पूरे मामले में कार्रवाई को लेकर हैदरगढ़ सीएचसी अधीक्षक ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है।

Read more: CM योगी बोले; जन शिकायतों के प्रति संवेदनशील रहें अधिकारी, हो त्वरित निस्तारण

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular