Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsImran Khan News: इमरान खान का कॉलर पकड़ा, धक्का दिया, खींचते ले...

Imran Khan News: इमरान खान का कॉलर पकड़ा, धक्का दिया, खींचते ले गए गाड़ी में, अब गृहयुद्ध होने के आसार?

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Imran Khan News: पाकिस्तान (Pakistan) में कल मंगलवार (9 मई) को जो हुआ वो पूरी दुनिया ने देखा कि कैसे एक देश के पूर्व प्रधानमंत्री और एक राजनैतिक पार्टी के मुखिया (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़) के मुखिया को कॉलर पकड़ते, घसीटते, धक्का देते गिरफ्तार किया गया। जी हां! हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से पूर्व प्रधानमंत्री बने इमरान खान(Imran Khan) की। जिन्हें कल इस्लामाबाद हाई कोर्ट(Islamabad High Court) के बाहर से पाकिस्तानी रेंजर्स ने अरेस्ट कर लिया। बताया गया की इमरान खान की गिरफ्तारी अल कादिर ट्रस्ट के केस के संबंध में हुई है। उनको गिरफ्तार करने के लिए पाक रेंजर्स की टीम कोर्ट परिसर के बाहर पहले से मौजूद थी यानि वो घात लगाए बैठे थे।

इमरान का कॉलर पकड़, धक्का देकर गाड़ी में बैठाया

इमरान की गिरफ्तारी के बाद मानों पूरे पाकिस्तान में चिंताजनक माहौल बना हुआ है। क्योंकि उनकी गिरफ्तारी काफी नाटकीय तरीके से हुई। जो वीडियो सामने आई उसमें पाक रेंजर्स की टीम ने इमरान खान की गिरफ्तारी के दौरान उनके कॉलर को पकड़ रखा था। वे इमरान खान को धक्का मारते हुए काले रंग की गाड़ी तक ले गए। जहां उन्हें गाड़ी में बैठा ले गए। वहीं गिरफ्तारी के बाद इमरान खान की मेडिकल जांच के लिए इस्लामाबाद के पॉली क्लिनिक में सात सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया। गिरफ्तारी के बाद से ही इमरान की पार्टी के कार्यकर्ता और उनके समर्थकों में काफी नाराजगी देखी गई। सड़क पर इतना ही नाटक नहीं हुआ बल्कि गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए। बड़ी संख्या में आगजनी की गई।

क्या गृहयुद्ध के हैं आसार?

पूर्व पीएम की गिरफ्तारी के बाद पूरे इस्लामाबाद शहर में पुलिस ने धारा 144 लागू कर दिया है। PTI ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश भर में विरोध प्रदर्शन का एलान किया। बता दें कि यह अपील PTI के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से की गई। इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद PTI के सैकड़ों कार्यकर्ता इमरान की गिरफ्तारी के खिलाफ खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर भारी संख्या में उतर आए। जिनमें इस्लामाबाद, लाहौर, कराची, क्वेटा, मुल्तान और अन्य शहर शामिल थे।

UP Bye Election 2023: स्वार और छानबे सीट पर वोटिंग शुरू, आजम खान का किला होगा ध्वस्त?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular