Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशउत्तर प्रदेश में छात्र के राम-राम अभिवादन को नजरअंदाज करना टीचर को...

उत्तर प्रदेश में छात्र के राम-राम अभिवादन को नजरअंदाज करना टीचर को पड़ा महंगा! शिक्षक बर्खास्त

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Hathras News: एक अहानिकर धार्मिक अभिवादन ने एक गर्म विवाद को जन्म दिया है, जिसके कारण हाथरस जिले के परसारा में साइमा मंसूर पब्लिक स्कूल में एक शिक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है। समस्या गुरुवार दोपहर को शुरू हुई, जब ग्यारहवीं कक्षा के एक छात्र ने आरोप लगाया कि उसके शिक्षक मोहम्मद अदनान ने उसके ‘राम राम’ अभिवादन का जवाब नहीं दिया और इसके बजाय, उसे इस इशारे के लिए डांटा।

विरोध में हनुमान चालीसा का किया पाठ 

यह घटना जल्द ही पूरे समुदाय में हंगामे में बदल गई, दक्षिणपंथी समूहों के सदस्य शनिवार को स्कूल के गेट पर एकत्र हुए और विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ किया। अराजकता के बीच, स्कूल के प्रिंसिपल ने अदनान को बर्खास्त कर दिया, और “भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के उपायों” का वादा करते हुए उनकी ओर से माफ़ी मांगी। हाथरस की जिला मजिस्ट्रेट अर्चना वर्मा ने शनिवार को एक जांच समिति गठित की जिसमें एक एसडीएम और एक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शामिल थे।

टीचर को किया गया बर्खास्त 

उन्होंने उनसे दो दिन के भीतर रिपोर्ट देने को कहा है। अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान स्कूल के प्रिंसिपल सलमान किदवई ने कहा, ”दोनों समुदायों के बच्चे पिछले 30 वर्षों से हमारे स्कूल में पढ़ रहे हैं और हमें पहले कभी इस तरह के आरोप का सामना नहीं करना पड़ा। हालाँकि, हमने मोहम्मद अदनान को ड्यूटी से हटा दिया है और प्रशासन ने मामले में एक जांच समिति का गठन किया है।

शनिवार को टीओआई से बात करते हुए, सदर उप-विभागीय मजिस्ट्रेट रवेंद्र कुमार ने कहा, “एक बच्चे ने अपने शिक्षक को ‘राम राम’ कहा, लेकिन उन्होंने अभिवादन का जवाब नहीं दिया। पूछताछ के दौरान प्रिंसिपल ने माफी मांगी और भविष्य में ऐसी घटनाएं रोकने की प्रतिबद्धता जताई। डीएम ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं और स्कूल प्रबंधन ने शिक्षक को बर्खास्त कर कार्रवाई की है।’

ALSO READ:

Azamgarh में अनियंत्रित कार ने 5 लोगों को रौंदा, दो की मौके पर मौत, तीन लोग गंभीर रूप से घायल   

यूपी में दर्दनाक सड़क हादसा! कार और ट्रक की भिड़ंत, 8 लोगों की जिदा जलकर मौत 

बेटा बना हैवान, मां का सिर किया धड़ से अलग फिर पूरे गांव में लेकर घूमा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular