Sunday, June 2, 2024
Homeउत्तराखंडINC Deploys Senior Leaders in UK Ahead of Poll Results : रिजल्ट...

INC Deploys Senior Leaders in UK Ahead of Poll Results : रिजल्ट से पहले कांग्रेस की बड़ी तैयारी, आज देहरादून पहुंचेंगे भूपेश बघेल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, देहरादून।

INC Deploys Senior Leaders in UK Ahead of Poll Results : उत्तराखंड में मतगणना से पहले कांग्रेस ने उत्तराखंड में राजनीतिक फील्डिंग लगा दी है ताकि किसी भी संभावित खतरे से आसानी से निपटा जा सके। उत्तराखंड में मतगणना से पहले कांग्रेस ने पार्टी उम्मीदवारों के साथ समन्वय के लिए राज्य के 13 जिलों में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को तैनात किया। (INC Deploys Senior Leaders in UK Ahead of Poll Results)

कांग्रेस ने पार्टी सांसदों, पदाधिकारियों और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित कई वरिष्ठ नेताओं को चुनाव नतीजों के बाद राज्‍य के सियासी हालातों के मद्देनजर उत्तराखंड भेजा है। इन नेताओं में कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, एआईसीसी त्रिपुरा प्रभारी डॉ अजॉय कुमार, एआईसीसी सचिव जरिता लियातफ्लांग, राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो गौरव वल्लभ, जीतू पटवारी, एमबी पाटिल, झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बाना गुप्ता, एआईसीसी उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव शामिल हैं।

कांग्रेस ने लगाया बीजेपी पर बड़ा आरोप (INC Deploys Senior Leaders in UK Ahead of Poll Results)

कांग्रेस नेता मोहन प्रकाश ने कहा कि बीजेपी ने राज्यपाल की शक्तियों का उपयोग करके और पैसा खर्च करके छोटे राज्यों में बहुमत हासिल करने की कोशिश की है। वे उत्तराखंड में भी ऐसा करने की योजना बना रहे हैं। उनके विशेषज्ञ पहले ही यहां आ चुके हैं। लेकिन वे हमें सफलता नहीं मिलेगी क्योंकि हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं और हमें राज्य में पूर्ण बहुमत मिल रहा है। (INC Deploys Senior Leaders in UK Ahead of Poll Results)

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के एग्जिट पोल्स सोमवार को सामने आ गए. राज्य की विधानसभा में 70 सीटें हैं और किसी पार्टी को बहुमत हासिल कर सरकार बनाने के लिए इनमें से 36 सीटों पर जीत चाहिए होगी। राज्य में इस बार कम बहुमत वाली भाजपा सरकार बन सकती है। भाजपा को इन चुनावों में 37 सीटें मिलने की उम्मीद है जबकि कांग्रेस को 31, आप को एक और अन्य को भी एक सीटें मिल सकती हैं।

(INC Deploys Senior Leaders in UK Ahead of Poll Results)

Also Read : Uttarakhand Congress Alleges Misuse of Army Ballot : कांग्रेस का सेना के मतपत्रों के दुरुपयोग का आरोप, पोस्टल बैलेट रद करने की लगाई गुहार

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular