Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशIncome Tax Department raided in Meerut : आईटी का प्लाइवुड व्यापारी के...

Income Tax Department raided in Meerut : आईटी का प्लाइवुड व्यापारी के 15 घंटे से छापेमारी जारी

- Advertisement -

Income Tax Department raided in Meerut 

इंडिया न्यूज, मेरठ : Income Tax Department raided in Meerut मेरठ (Meerut) में हरीश प्लाइवुड (Harish Plywood) के मालिकों के जगन्नाथपुरी स्थित करीब दस करोड़ की कीमत के विशाल घर को सात कारों में पहुंची आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार की सुबह ही कब्जे में ले लिया। अंदर जाते ही टीम ने परिजनों के मोबाइल फोन ले लिए। सबका बाहर आना-जाना बंद कर दिया। रात दस बजे तक करीब 15 घंटे इनके घर और प्रतिष्ठान समेत पांच ठिकानों को खंगालने का काम चलता रहा।

चार टीमें कर रही जांच

गाजियाबाद एवं मेरठ अपर निदेशक आयकर जांच राजेश चंद्रा और मेरठ आयकर विभाग सहायक निदेशक राजीव प्रसाद के आदेश पर जांच दस्ते की चार टीमें सुबह सात बजे मेरठ में हरीश प्लाइवुड इंडस्ट्रीज के ठिकानों पर पहुंचीं। जगन्नाथपुरी आवास पर सात गाड़ियों में 14 जांच अधिकारियों ने तीन मंजिला मकान में जांच की। इस दौरान घर में मनीष उनकी पत्नी रीमा, बेटा और बेटी के साथ छोटा भाई सुनीश उनकी पत्नी ममता, निधिश और उनकी पत्नी राखी मौजूद थीं।

Read Also : IT Raided the Place of Pan Masala Trader : हरदोई में 56 घंटों से रेड जारी, करोड़ों की काली कमाई का शक

घर में बाहर से आया खाना

दिल्ली रोड स्थित शोरूम को आयकर अधिकारियों ने पुलिस की मौजूदगी में खुलवाया। कागजात और बिलों की सुबह से शाम तक टीम के द्वारा जांच की गई। इस दौरान टीम गगोल रोड स्थित फैक्टरी में भी पहुंची। जांच के दौरान किसी को भी अंदर या बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई। सुबह से शाम तक एक के बाद एक रोडवेज स्थित आयकर कार्यालय से अधिकारी आते रहे। दोपहर में टीम के लिए खाना भी बाहर से मंगवाया गया। सभी जांच स्थलों पर पुलिस तैनात रही।

10 करोड़ मकान निर्माण से आए चर्चा में

शहर के बीच में अभी कुछ साल पूर्व ही मनीष, सुनीश और निधिश ने तीन मंजिला मकान बनवाया था। दिल्ली रोड और ट्रांसपोर्टनगर के बीच जगन्नाथपुरी क्षेत्र में यह सबसे बड़ा मकान है। बताया जाता है कि मकान निर्माण में 10 करोड़ से अधिक खर्च आया। मकान में सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध है। कॉलोनी में चर्चा यह भी रही कि इतना बड़ा खर्च कर मकान का निर्माण के चलते भी हरीश प्लाइवुड ग्रुप आयकर विभाग के निशाने पर आ गया।

Read Also : Big Action of Income Tax Department in Meerut : प्लाईवुड प्यारी के यहां आईटी का छापा

Read More : IIT Kanpur Professor Claims : 22 जून से कोरोना की चौथी लहर, अगस्त में आएगा पीक

Connect With Us : Twitter Facebook

 

 

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

Most Popular