Tuesday, July 2, 2024
HomeGovernment ActionKanpur News : महाराणा प्रताप इंजीनियरिंग कॉलेज में इनकम टैक्स का छापा,...

Kanpur News : महाराणा प्रताप इंजीनियरिंग कॉलेज में इनकम टैक्स का छापा, कॉलेज परिसर में मचा हड़कंप

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kanpur News : कानपुर के एक कॉलेज में उस समय हडकंप मच गया जब इनकम टैक्स के अधिकारी कॉलेज में छापा मारने पहुंचे। कॉलेज पर छापा पड़ते ही स्टूडेंट्स की फीस और दाखिले संबंधी कागजात जला डालने के आरोप लग रहे हैं।

समय से पहले ही जमा कराई जा रही फीस

मांधना स्थित महाराणा प्रताप इंजीनियरिंग कॉलेज में इनकम टैक्स का बड़ा छापा पड़ा है। अचानक भारी पुलिसबल के साथ कॉलेज में इनकम टैक्स और विजिलेंस अधिकारी घुस गए। वहीं अकाउंट सेक्शन को घेरकर सीज कर दिया गया। इसके चलते कॉलेज में हर तरफ हड़कंप मच गया। वहीं बता दें कि कॉलेज परिसर में स्टूडेंट्स से समय से पहले ही जबरन नए सेमेस्टर की फीस जमा करवा कर रजिस्ट्रेशन करवाए जा रहे थे।

स्टूडेंट्स की फीस और दाखिले संबंधी कागजात जलाने का आरोप

सैकड़ों स्टूडेंट्स के कागजात को बटोर कर कॉलेज के पीछे खलिहान में प्रबंधन द्वारा जला दिया गया। स्टूडेंट्स द्वारा बोरों में भरे नोटों को पीछे के दरवाजों से चोरी छिपे बाहर ले जाने की जानकारी दी गई। कॉलेज के बाउंसरों और गार्डो ने स्टूडेंट्स को धक्के दे कर निकाला बाहर। आरोप है कि वीडियो बनाने पर कॉलेज बाउंसरों ने कई स्टूडेंट्स के मोबाइल भी छीन कर वीडियो जबरन डिलीट करवाएं हैं।

कॉलेज के दो अकाउंट्स में इनकम टैक्स विभाग ने करोड़ों रुपए किए हैं सीज

इतना सब होने के बाद कॉलेज प्रबंधक और संचालक गौरव भदौरिया कॉलेज परिसर से गायब हो गए। बता दें कि पूर्व में कॉलेज को गौरव के बड़े भाई और भाजपा के दिग्गज नेता सलिल विश्नोई के दामाद, शैलेंद्र भदौरिया संचालित करते हैं।

जो अब राजस्थान में बड़ा एजुकेशनल ग्रुप चला रहे हैं। इस ग्रुप का एक कॉलेज बिठूर के पास साक्षी नाम से भी है।
अपुष्ट सूत्रों के अनुसार पिछले कुछ महीनों में ही कॉलेज के दो अकाउंट्स में इनकम टैक्स विभाग ने करोड़ों रुपए सीज किए हैं। ये फीस और अन्य मदो में स्टूडेंट्स से वसूली गई रकम है। सीज किए जा चुके बैंक अकाउंट्स में 10 करोड़ से अधिक रकम बताई जा रही है। इस कारण से कॉलेज ने फीस जमा करवाने को नया अकाउंट खोला था।

स्टूडेंट्स से फीस पहले जमा करने को बाध्य किया गया

अभिभावकों का आरोप है कि भरपाई करने के लिए ही स्टूडेंट्स से फीस को समय से पहले देने को बाध्य किया जा रहा है। तमाम कोशिशों के बावजूद कॉलेज की तरफ से टिप्पणी के लिए प्रबंधन से कोई सामने नहीं आया है।

Read more: बाराबंकी में “जय श्री राम”, “या हुसैन” का नारा देशद्रोह के श्रेणी में, इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने जारी किया फरमान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular