Saturday, June 29, 2024
Homeउत्तर प्रदेशIncome Tax Raids on SP Leaders: सपा प्रमुख अखिलेश यादव के करीबियों...

Income Tax Raids on SP Leaders: सपा प्रमुख अखिलेश यादव के करीबियों के आवासों पर आयकर विभाग का छापा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
Income Tax Raids on SP Leaders: शनिवार सुबह को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी पार्टी के नेताओं और कारोबारियों के आवास तथा दफ्तर पर आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। विभाग की कई टीमें आगरा, मैनपुरी, लखनऊ तथा मऊ में नेताओं तथा कारोबारियों के ठिकानों पर छानबीन में लगी हैं।

Income Tax Raids on SP Leaders

अखिलेश यादव की पार्टी के सहयोगी मनोज यादव, जैनेन्द्र यादव और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता राजीव राय के ठिकानों पर सर्वे कर रही है। आगरा में मनोज यादव, मैनपुरी व लखनऊ में जैनेन्द्र यादव के आवास तथा प्रतिष्ठान पर कई टीमों ने सुबह ही पहुंच कर कार्रवाई शुरू कर दी है। राजीव राय के मऊ और लखनऊ के आवास और कार्यालय पर भी छानबीन जारी है। आयकर विभाग की कई टीमों ने शनिवार तड़के ही इन नेताओं पर एक साथ कार्रवाई की। मनोज यादव तथा जैनेन्द्र यादव को समाजवादी पार्टी का फाइनेंसर भी बताया जा रहा है।

मनोज यादव के घर के बाहर पुलिस का डेरा Income Tax Raids on SP Leaders

आगरा के आरसीएल ग्रुप के मालिक मनोज यादव के घर 12 गाड़ियों के काफिला में आयकर विभाग की टीम पहुंची और कार्रवाई शुरू की। मनोज यादव के मैनपुरी में पंजाबी बाग कॉलोनी में बंगलेनुमा आवास पर मौजूद फाइलें और कंप्यूटर भी खंगाले जा रहे हैं। आवास को आयकर विभाग के अधिकारी तथा सुरक्षाबलों ने घेरा है। बीते चार घंटे से पड़ताल जारी है।

मनोज यादव के आवास पर किसी को भी जाने की अनुमति नहीं है। आयकर टीमों को देख पूरे मैनपुरी में सुगबुगाहट शुरू हो गई है। बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स ने भी मनोज यादव के घर के बाहर डेरा जमा रखा है। फिलहाल विभाग का सर्वे जारी है, अभी कोई भी अधिकारी कुछ कहने की स्थिति में नहीं है।

राजीव राय को किया नजरबंद Income Tax Raids on SP Leaders

वाराणसी की इनकम टैक्स की टीम सुबह से ही छापेमारी कर रही है। राजीव राय को नजरबंद कर टीम कार्यवाही कर रही है। घर के बाहर भारी संख्या में फोर्स व पीएसी तैनात है। आयकर की टीम राजीव राय के वित्तीय लेनदेन की जांच पड़ताल कर रही है। डिजिटल लेनदेने, बैंकिंग दस्तावेज, गहने, शेयर में निवेश के विविध पक्षों को जांच रही है।

Income Tax Raids on SP Leaders

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजीव राय के मऊ स्थित आवास पर टीम ने छापेमारी की। विभाग के अधिकारी शनिवार की तड़के शहर में पहुंच गए और सुबह करीब 7 बजे सहदतपुरा इलाके में उनके घर की तलाशी शुरू की। इस दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने और आसपास के इलाकों को नियंत्रण में रखने के लिए स्थानीय पुलिस को उनके आवास के बाहर तैनात किया गया है। राय को परिसर के भीतर रहने का निर्देश दिया है। इस दौरान समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता राष्ट्रीय सचिव के आवास के बाहर एकत्र हुए थे और आयकर छापों पर आपत्ति जताई थी।

Read More: 2 Cases of Omicron Found in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में दी ओमीक्रॉन ने दस्तक, गाजियाबाद में पति-पत्नी हुए संक्रमित

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular