Tuesday, July 2, 2024
Homeउपयोगिता समाचारIND vs AFG: World Cup में भारत के सामने चुनौती, अफगानिस्तान की...

IND vs AFG: World Cup में भारत के सामने चुनौती, अफगानिस्तान की बल्लेबाजी से शुरू हुआ मैच का आगाज

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़)IND vs AFG: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का दूसरा मुकाबला अफगानिस्तान से है। इसके बीच ही भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच शुरू हो चुका है। भारत की तरफ से पहला ओवर फेंक रहे हैं जसप्रीत बुमराह. इब्राहिम जादरान और रहमानुल्लाह गुरबाज अफगानिस्तान की तरफ से पारी की शुरुआत कर रहे हैं। मैच दोपहर 2 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैदान पर आखिरी मैच दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेला गया था जिसमें रनों की बारिश हुई थी। टीम इंडिया के नियमित ओपनर शुबमन गिल डेंगू के कारण इस मैच को नहीं खेल पा रहे।

टीम समाचार

टीम इंडिया के नियमित ओपनर शुबमन गिल डेंगू के कारण इस मैच को नहीं खेल रहे हैं। शुबमन गिल टीम के साथ दिल्ली नहीं आए हैं। हालांकि, उन्हें चेन्नई के अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। वह तेजी से ठीक हो रहे हैं, लेकिन मैदान पर उनकी वापसी की तस्वीर अभी साफ नहीं है। इस मैच में भी उनकी जगह इशान किशन ओपनिंग कर सकते हैं। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली में बुधवार (11 अक्टूबर) को मैच से पहले या मैच के दौरान बारिश का कोई खतरा नहीं है। देश की राजधानी में बुधवार को मौसम बिल्कुल साफ रहेगा। हवा की गति 13 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। आर्द्रता 40% के आसपास रहने की संभावना है। बारिश की कोई संभावना नहीं है। दोपहर में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस होगा, लेकिन शाम को थोड़ा ठंडा होने और 30 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की उम्मीद है। मैच के दूसरे हाफ में ओस पड़ने की उम्मीद है, ये मैच में टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान होगा यानी कोई भी टीम लक्ष्य का पीछा करना चाहेगी।

आमने-सामने का रिकॉर्ड

भारत और अफगानिस्तान के बीच अब तक तीन वनडे मैच खेले गए हैं। इनमें से भारत ने दो मैच जीते और एक मैच टाई रहा। टीम इंडिया ने इस वर्ल्ड कप की सबसे मजबूत टीमों में से एक ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर अपने सफर की शुरुआत की।

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन/सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर/मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा और मोहम्मद शमी. सिराज.

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक और फजलहक फारूकी।

Also Read: UP: लखनऊ में संग्राम! अखिलेश यादव ने फांदी दीवार, पुलिस भी रोकती रह गई

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular