Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking NewsIND vs AUS: विराट कोहली ने अपने नाम दर्ज किया अब ये...

IND vs AUS: विराट कोहली ने अपने नाम दर्ज किया अब ये बड़ा रिकॉर्ड, बने दूसरे बल्लेबाज; पहला भी है भारतीय

- Advertisement -

IND vs AUS 4th Test: विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में लंबे वक़्त बाद टेस्ट में अर्धशतक जड़ा। कोहली ने 5 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। अपनी इस फिफ्टी से पहले ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। दरअसल, कोहली इस मैच में वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं।

खबर में खास:

  • कोहली ने तोड़ा लारा का रिकॉर्ड
  • कंगारू के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी भारतीय के नाम 
  • किंग कोहली ने टेस्ट में अरसे बाद लगाया पचासा

कोहली ने तोड़ा लारा का रिकॉर्ड

विराट ने इस मुकाबले में जैसे ही पचास के स्कोर को पार किया। उसी समय उन्होंने वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया। बता दें कि लारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 82 इंटरनेशनल मैच (टेस्ट और वनडे में) खेले थे। इस दौरान उन्होंने 12 शतकों की मदद से 4714 रन बनाए थे। लारा ने कंगारू टीम के खिलाफ 277 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी भी खेली थी।वहीं कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबतक 89 इंटरनेशनल ( जिसमें टी20,वनडे और टेस्ट शामिल हैं) मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 50.84 की औसत से 15 शतक और 24 अर्धशतकों की मदद से कोहली अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4729 रन बना चुके हैं।

कंगारू के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी भारतीय के नाम 

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी भारतीय खिलाड़ी के नाम ही दर्ज है। ये रिकॉर्ड भी क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज हैं। उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ कुल 110 इंटरनेशनल मैच में 20 शतक और 31 अर्धशतक की मदद से 49.68 की औसत के साथ 6707 रन बनाए हैं।

किंग कोहली ने टेस्ट में अरसे बाद लगाया पचासा

वहीं अगर बात करें विराट कोहली की तो उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में काफी लंबे समय बाद अपने बल्ले से अर्धशतक मारा है। इससे पहले उन्होंने जनवरी, 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 79 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में फैंस द्वारा उम्मीद जताई जा रही है कि कोहली इस फॉमेट में एक बार फिर से शतक भी लगाएंगे।

PSL 2023: में मुल्तान ने 20 ओवर में ठोके 262 रन, लेकिन नहीं टूट सका IPL से लेकर BBL का ये सभी रिकॉर्ड, जानें 5 टीमों का हाईएस्ट टोटल

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular