Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatIND Vs WI: भारतीय खिलाड़ी पार्थिव पटेल ने किया दावा, कहा- हेड...

IND Vs WI: भारतीय खिलाड़ी पार्थिव पटेल ने किया दावा, कहा- हेड कोच राहुल द्रविड़ कप्तान हार्दिक को सपोर्ट नहीं करते

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),IND Vs WI: भारतीय टीम इन दिनों वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज़ खेल रही है। इस दौरान टीम टीम इंडिया की कमान हार्दिक पंड्या संभाल रहे है। इससे पहले टीम इंडिया शुरुआत के दो मैच गंवाकर सीरीज़ में 0-2 से पिछड़ चुकी है।

भारत की लगातार दो करारी हार के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या को लोगों की आलोंचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान पूर्व भारतीय खिलाड़ी पार्थिव पटेल ने दावा ठोंकते हुए कहा कि हेड कोच राहुल द्रविड़ कप्तान हार्दिक को सपोर्ट नहीं करते हैं।

हार्दिक को आशीष नेहरा जैसा सपोर्ट करने वाले कोच की जरुरत

जैसा सपोर्ट करने वाला कोच की जरुरतवही पार्थिव का मानना है कि हार्दिक को आशीष नेहरा (गुजरात टाइटंस के कोच) जैसा सपोर्ट करने वाला कोच की आवश्यकता है। हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में गुजरात को पहले ही सीज़न (आईपीएल 2022) में चैंपियन बना दिया था।

इसके बाद अगले सीज़न (आईपीएल 2023) में गुजरात टाइटंस ने फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। जहां टीम को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ तीखी हार का सामना करना पड़ा था।

पार्थिव पटेल ने ‘क्रिकबज’ पर बात करते हुए कहा..

पार्थिव पटेल ने ‘क्रिकबज’ पर बात करते हुए कहा, “हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर ऐसे कई उदाहरण सामने आए हैं जिसमें गलतियां हुई हैं। पहला अक्षर पटेल को उस वक्त गेदबाजी सौप दी,जब निकोलस पूरन बल्लेबाज़ी के लिए आए थे।

और दूसरे टी20 इंटरनेशनल में चहल हार्दिक द्वारा चौथा ओवर न देना काफी गलत साबित हुआ। हार्दिक पांड्या कप्तान के रूप में गुजरात टाइटंस के साथ शानदार रहे हैं, लेकिन गुजरात टाइटंस में उन्हें आशीष नेहरा का भरपूर सपोर्ट मिला.”

राहुल द्रविड़ नहीं करते हार्दिक को सपोर्ट

इस दौरान पार्थिव पटेल ने आगे कहा, “लेकिन क्या राहुल द्रविड़ सक्रिय कोच या वह व्यक्ति हैं जिसकी हम टी20 फॉर्मेट में तलाश कर रहे हैं। मुझे ऐसा नहीं लगता। मेरे दिमाग में, हमें कोई ऐसा कोच चाहिए जो बहुत एक्टिव हो। हार्दिक के अंदर वो जुनून दिॆखता है लेकिन उन्हें सपोर्ट की जरुरत है। जो मेरे हिसाब से राहुल द्रविड़ नहीं देते।”

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, “देखिए, टी20 फॉर्मेट आमतौर पर कुछ ऐसा होता है जो खेल के एक पल- पल में बदल जाता है। एक फैसला इधर-उधर का, जो इस मामले में हार्दिक पांड्या का चहल को ओवर नहीं देना था। उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर भी पूरे नहीं किए, इसलिए मेरे लिए, यह कुछ ऐसा था जिसने वेस्टइंडीज के पक्ष में खेल को डाल दिया था।”

ALSO READ

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular